वाराणसी के अक्षत ने नीट में ऑल इंडिया स्तर पर हासिल किया तीसरा रैंक, CM योगी ने दी बधाई

punjabkesari.in Thursday, Jun 06, 2019 - 12:05 PM (IST)

वाराणसीः मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित नीट परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है, जिसमें वाराणसी के अक्षत कौशिक ने ऑल इंडिया स्तर पर तीसरा और उत्तर प्रदेश में पहला रैंक हासिल किया है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अक्षत को हार्दिक बधाई दी है।

मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट कर लिखा कि वाराणसी के अक्षत कौशिक को मेरा आशीर्वाद और हार्दिक बधाई, जिन्होंने NEET Result 2019 में ऑल इंडिया 3rd रैंक हासिल किया। आप हमें गौरवान्वित करते हैं। बहुत बढ़िया! साथ ही सीएम योगी ने कहा कि अन्य सभी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को भी स्नेह और शुभकामनाएं।

अक्षत कौशिक ने नीट में 720 में से 700 नंबर हासिल किए हैं। अक्षत के पिता का नाम किरन कौशिक है, जो खुद एक डॉक्टर हैं। उनका पूरा परिवार शहर के दुर्गाकुंड में रहता हैं। इस मौके पर अक्षत ने कहा कि मैं इतना खुश हूं कि आपको बता नहीं सकता हूं।

अक्षत ने बताया कि वह नीट की परीक्षा पास करने के लिए रोजाना 6 से 7 घंटे पढ़ता था। अक्षत ने बताया कि वो एंडोक्राइनोलॉजिस्ट बनना चाहता है। बता दें कि, नीट में ऑल इंडिया में पहले रैंक पर राजस्थान के नलिन खंडेलवाल है। वहीं दिल्ली के भाविक बसंल ने दूसरा रैंक प्राप्त किया है।

Deepika Rajput