Akshaya Tritiya: रामलला को 11,000 हापुस आमों का लगा भोग, मंदिरों में दर्शन-पूजन को उमड़े श्रद्धालु

punjabkesari.in Friday, May 10, 2024 - 05:12 PM (IST)

Ayodhya News, (संजीव आजाद): उत्तर प्रदेश के अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार राम मंदिर में अक्षय तृतीया का पर्व बड़े ही उत्सव पूर्वक मनाया गया। एक तरफ मंदिर परिसर को तरह-तरह के फूलों से सजाया गया है तो वहीं फलों की भी लड़ियाँ मंदिरों की भव्या को बढ़ा रही है। अक्षय तृतीया पर रामलला का विशेष पूजन अर्चन किया गया और 11000 हापुस आमों से भोग भी लगाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु ने रामलला का दर्शन पूजन किया है।
PunjabKesari
मौसमी फल सहित आम रस की बोतलें पहुंची अयोध्या
बता दें कि अक्षय तृतीय के पर्व पर रामलला को भोग लगाने के लिए महाराष्ट्र राज्य के पुणे महानगर से 11000 हापुस आम और मौसमी फल सहित आम रस की बोतलें अयोध्या पहुंची हैं। इस मौके पर आज अयोध्या में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही और सरयू स्नान के बाद सभी भक्त आस्था का प्रसाद रामलला को समर्पित कर रहे हैं। तो वहीं महाराष्ट्र के एक राम भक्त के द्वारा राम मंदिर में अक्षय तृतीया को लेकर विशेष प्रसाद के प्रबंध किये गए और ट्रस्ट की अनुमति के बाद ट्रक भरकर मौसमी फल राम मंदिर लेकर पहुंचा और रामलला को समर्पित किया। जिसमें मुख्य रूप से बड़ी संख्या में आमों को रखा गया था। कहा जाता है कि इस मौसम में आम का विशेष महत्व है।
PunjabKesari
राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि दोपहर 12:00 बजे रामलला का आरती पूजन के बाद पहला भोग आम का लगाया गया। जिसका प्रसाद आने वाले सभी भक्तों में वितरित भी किया गया। इस दौरान श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखने को मिला। मंदिर में सवा लाख हनुमान चालीसा का पाठ किया जा रहा है, सुबह से यह पाठ चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static