नशेड़ी बंदर ने जीना किया दूभर: शराब न मिले तो ठेके पर करता है हंगामा...लोगों से छीनता है बोतलें

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2022 - 04:14 PM (IST)

रायबरेली: अब तक आपने इंसानों में ही शराब की तलब को लगते हुए देखा होगा, लेकिन यूपी के रायबरेली में एक बंदर ने शराब का सवाद चख लिया है। जिसका नतीजा ये है कि शराब न मिलने पर बंदर ने लोगों का जीन दूभर कर दिया है। जब भी कोई यहां वाइन शॉप पर शराब खरीदने आता है तो वह उससे शराब छीन लेता है और गटक जाता है। इतना ही नहीं जब शराब नहीं मिलती तो बंदर ठेके पर हंगामा करने लगता है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

शराब पीने का शौकीन है बंदर 
ये वीडियो गदागंज थानाक्षेत्र के अचलगंज इलाके का है। बताया जा रहा है कि यह बंदर शराब पीने का शौकीन है। यह बंदर आम तौर पर शराब की दुकान के बाहर ही किसी पेड़ पर बैठा रहता है और शिकार पर अचानक झपट्टा मार देता है। इसके चलते एक तरफ लोगों ने इन दुकानों पर आना कम कर दिया है। वहीं शराब विक्रेताओं ने इसकी शिकायत अधिकारियों से की है।

बंदर से परेशान ठेके के दुकानदार
दुकानदारों के मुताबिक कई महीने से लोग इस बंदर की हरकतों से परेशान हैं। कई बार इस संबंध में आबकारी विभाग के अधिकारियों को शिकायत भी दी गई, लेकिन हर बार अधिकारियों ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि डंडा मारकर भगा दो, लेकिन अब यही मामला सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद हरकत में आए आबकारी विभाग ने वन विभाग के अधिकारियों से मिलकर समस्या का समाधान निकालने की अपील की है।

बड़े शौक से घूंट घूंट शराब पीता है बंदर
जानकारी के मुताबिक इस बंदर के शराब की बोतल छीनने और सील तोड़ कर शराब पीने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। स्थानीय लोगों के मुताबिक यह बंदर बड़े शौक से घूंट घूंट शराब पीता है। यह बंदर लोगों से शराब की बोतल छीनता है। यदि कोई विरोध करता है तो उसे काट खाता ह। शराब विक्रेताओं के मुताबिक शराबी बंदर आम तौर पर शराब की दुकान से बोतल लेकर लौटने वाले लोगों पर हमला करता है। वैसे तो लोग इस बंदर के आक्रामक रुख को देखकर खुद ही बोतल छोड़ देते हैं। लोगों ने इस संबंध में दुकानदारों से शिकायत की तो दुकानदारों ने इसकी शिकायत आबकारी विभाग में और आबकारी विभाग ने वन विभाग में दी है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj