गैंगस्टर जीवा की हत्या के बाद UP में अलर्ट: शाहजहांपुर पुलिस अधीक्षक ने फोर्स के साथ न्यायलय परिसर का किया आकस्मिक निरीक्षण

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 04:08 PM (IST)

Shahjahanpur News: लखनऊ न्यायलय परिसर (Lucknow Court Complex) में गैंगस्टर संजीव जीवा (Sanjeev jeeva) की गोली मार कर की गई हत्या (shot dead) के बाद शाहजहांपुर पुलिस अधीक्षक और अपर पुलिस अधीक्षक नगर ने फोर्स के साथ बृहस्पतिवार न्यायलय परिसर (Court Complex) की सुरक्षा (Security) का आकस्मिक निरीक्षण कर पूरे परिसर की चैकिंग की। इस दौरान कचहरी प्रभारी निरीक्षक चिन्तामणी शर्मा समेत समस्त पुलिस स्टाफ मौजूद मिले।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर सुधीर जायसवाल ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से समस्त न्यायालय परिसर का भ्रमण कर न्यायालय परिसर के चारों गेटों पर लगे पुलिस बल को चैक किया गया। कचहरी प्रभारी निरीक्षक चिन्तामणी शर्मा मय समस्त पुलिस स्टाफ मौजूद मिले। न्यायालय परिसर में कुल निरीक्षक-2, उ0नि0- 6, एचसीपी-2, हे0का0-4, आरक्षी 21 है। प्रभारी निरीक्षक चिन्तामणि शर्मा को निर्देशित किया गया कि न्यायालय परिसर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की नियमानुसार चौकिंग की जाए तथा न्यायालय परिसर में सतर्क दृष्टि रखते हुये सुदृढ सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाएं।

जायसवाल ने बताया कि माननीय न्यायालय परिसर में कुल 31 कैमरे लगे हैं जो सुचारु रुप से कार्य कर रहे हैं व चारों गेटों पर 07 डीएफएमडी / 07 एचएचएमडी तथा गेट नं0 02 पर लगा बैग स्कैनर भी सही से कार्य कर कर रहा हैं। बार एसोसियेशन मिटिंग हॉल की तरफ अधिवक्तागणों के बैठने के स्थान व रास्तों में कैमरे नहीं लगे है, बार काउंसिल से सम्पर्क कर संभावित स्थानों पर कैमरा लगवाने के लिये कहा गया तथा न्यायालय परिसर में स्थित कैन्टीन में भी कैमरा लगवाने के लिये कैन्टीन ठेकेदार से कहा गया है। अवकाश के दिनों में भी आवश्यकतानुसार पुलिस बल लगाये जाने की हिदायत दी गयी है।

Content Writer

Mamta Yadav