भारत बंद को लेकर यूपी में अलर्ट, भीम आर्मी प्रमुख ने किया ऐलान

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 09:58 AM (IST)

मेरठ: भीम आर्मी प्रमुख का ऐलान को देखते हुए आज यूपी में हाई अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस प्रशासन नहीं चाहता है कि कोई ऐसी हिंसा या बवाल हो इस को ध्यान में रखते हुए। मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार पूरे स्थिति पर पैनी पर नजर बनाए हुए है। पिछले कुछ दिन पहले हुई जातीय हिंसा से सबक लेते हुए शासन इस बार कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए है।

 

PunjabKesari
एडीजी प्रशांत ने बताया कि दो अप्रैल 2018 को जहां-जहां हिंसा हुई, वहां पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। एसएसपी ने शनिवार (22 फरवरी) को वायरलैस पर संदेश दिया कि जिस क्षेत्र से भीड़ आई, वहां के थानेदार को निलंबित कर दिया जाएगा।

मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने कहाकि हम स्थिति पर पैनी निगाह बनाए हुए हैं। खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों के इनपुट को एक-दूसरे से शेयर किया जा रहा है। अभी तक के इनपुट के अनुसार भारत बंद का वेस्ट यूपी में खास असर नहीं रहेगा। लेकिन दो साल पहले दो अप्रैल 2018 को हुई हिंसा के मद्देनजर चौकसी बरती जा रही है।

मेरठ एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि सभी एसएसपी को फील्ड में रहने का निर्देश दिया है। दो अप्रैल 2018 को आरक्षण में संशोधन को लेकर मेरठ में हिंसा हुई थी। इस हिंसा में जिन लोगों के नाम सामने आए थे, उन सभी पर पुलिस की नजर है।

पुलिस ने शनिवार (22 फरवरी) को इन लोगों के घर जाकर सख्त हिदायत दी है कि जनपद में धारा-144 लागू है। इसलिए कोई धरना-प्रदर्शन में शामिल न हो। सुरक्षा के लिहाज से शोभापुर, रिठानी, शेरगढ़ी, डिग्गी, अब्दुल्लापुर आदि इलाकों में निगरानी रखी जा रही है। उधर, खुफिया सूत्रों के अनुसार, मेरठ में भीम आर्मी ने केवल ज्ञापन देने का प्रोग्राम निर्धारित किया है। सुबह करीब 10 बजे कार्यकर्ता कमिश्नरी चौराहा पर जुटेंगे। यहां से अंबेडकर चौक पर जाकर डॉ  भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और फिर कलक्ट्रेट जाकर ज्ञापन सौंपेंगे।

खुफिया सूत्रों ने बताया कि मेरठ में भारत बंद का कोई प्रभाव नहीं रहेगा। अब देखन है कि भीम आर्मी के संस्थापक को पुलिस प्रशासन क्या धरना प्रदर्शन की अनुमति देता है। या धारा 144 का हवाला दें उन्हें गिरफ्तार करती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static