Alert In UP: संजीव जीवा की लखनऊ कोर्ट में हत्या के बाद अलर्ट पर UP, अदालतों की बढ़ाई गई सुरक्षा

punjabkesari.in Thursday, Jun 08, 2023 - 01:16 PM (IST)

लखनऊ, Alert In UP: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और उसके तमाम नेता दुरुस्त कानून व्यवस्था के बड़े-बड़े दावों में दम भरते नजर आते हैं, लेकिन इसकी जमीनी हकीकत इन दावों से मुंह चिढ़ाती नजर आती है। राजधानी लखनऊ में कोर्ट में वेस्ट यूपी के एक कुख्यात अपराधी संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिससे कोर्ट में हड़कंप मच गया। हत्या करने वाले आरोपी वकील के भेष में कोर्ट में पहुंचे थे। आरोपी मौके से भाग रहे थे, लेकिन मौके पर मौजूद वकीलों ने आरोपियों को पकड़ लिया है। इस घटना के बाद प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है।
PunjabKesari
विशेषकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में अतिरिक्त सतर्कता बरते जाने का निर्देश दिया गया है। डीजीपी मुख्यालय ने कोर्ट परिसरों के सुरक्षा प्रबंधों को पुख्ता किए जाने का कड़ा निर्देश भी दिया है। चेकिंग की व्यवस्था को भी और सुदृढ़ किए जाने का निर्देश दिया गया है। स्पेशल डीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि सभी जिलों में सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा किए जाने के साथ ही पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित की जाए। कोर्ट में पेशी पर आने वाले आरोपितों की सुरक्षा को लेकर खुफिया तंत्र को भी सक्रिय किया जाए। अभिसूचना संकलन कर आरोपितों की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
PunjabKesari
इसके साथ ही हर जिले में सोशल मीडिया सेल को भी पूरी तरह सक्रिय किए जाने का निर्देश दिया गया है। कहा गया है कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सभी जिलों में न्यायधीश/जिला मजिस्ट्रेट तथा बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर कोर्ट परिसरों में सुदृढ़ सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। कहीं कोई अप्रिय स्थिति न उत्पन्न हो, इसको देखते हुए सभी जिलों में पूरी सतर्कता व पर्याप्त सुरक्षा प्रबंध किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। जीवा की हत्या के बाद पुलिस मुख्यालय ने अदालतों में सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static