दिल्ली हिंसा के मद्देनजर UP में अलर्ट जारी, गाजियाबाद बॉर्डर का IG प्रवीण कुमार ने लिया जायजा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 01:54 PM (IST)

गाजियाबादः नागरिकता कानून संशोधन (CAA) को लेकर शुरु हुआ बवाल उत्तर-पूर्वी दिल्ली में अब और हिंसक होता जा रहा है। उपद्रवियों ने मंगलवार सुबह भी मौजपुर-बाबरपुर भी पत्थरबाजी की और फायर ब्रिगेड की गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया। ऐसे हालात देखते हुए यूपी में भी हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं इसके साथ ही दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोनी क्षेत्र में बॉर्डर पर आईजी प्रवीण कुमार पहुंचे। यहां उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

दिल्ली में सोमवार को हुए बवाल के बाद गाजियाबाद के बॉर्डर के एरिया को पुलिस ने पूरी तरीके से सील किया हुआ है। और लोनी जैसे इलाकों पर पुलिस की पैनी निगा है। लोनी क्योंकि दिल्ली से सबसे करीबी इलाका है जहां पर इस तरह की की घटना को अंजाम दिया जा सकता है। उसी के मद्देनजर गाजियाबाद पुलिस ने चाक-चौबंद व्यवस्था कर रखी है और किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए पूर्ण तरीके से तैयार है।

शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लोनी के मोज़िज लोगों से बात की जा रही है और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए लोगों से अपील तक की जा रही है। गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने बताया उन्होंने लोनी के इलाकों में सेक्टर स्कीम लागू कर दी है, जहां पर पुलिस के जवानों के अलावा अधिकारी भी मौजूद रहेंगे ताकि कोई भी अप्रिय घटना ना हो सके।
 

Tamanna Bhardwaj