UP के इन 36 जिलों में अगले 2 दिनों में कड़ाके की ठंड का अलर्ट, Lucknow के 12वीं तक के सभी स्कूलों में 4 से 7 जनवरी तक छुट्टी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 11:12 AM (IST)

लखनऊ: भारत मौसम विज्ञान विभाग (Meteorological Department) ने अगले दो दिनों के लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के 36 जिलों में ठंडे दिन की स्थिति और बहुत घने कोहरे (Fog) का अलर्ट (Alert) जारी किया है। राज्य सरकार ने शीत लहर की स्थिति को देखते हुए चार से सात जनवरी तक 12वीं तक के सभी स्कूलों (School) को बंद करने का आदेश दिया है। वहीं लखनऊ में शीतलहर जारी होने के साथ-साथ आज सुबह घना कोहरा छाया रहा।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें : दबंगों की Police को खुली चुनौती, RaeBareli में फिर वायरल हुआ तलवार से केक काटने का Video

इन जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ने की है संभावना 
मौसम विभाग के अनुसार, इन जिलों में तापमान सामान्य से 4.5 डिग्री सेल्सियस कम रहने की संभावना है। जिन जिलों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है उनमें मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकर नगर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, हमीरपुर, महोबा, ललितपुर, झांसी और दो अन्य जिले शामिल हैं।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें : 'Bharat Jodo Yatra' के स्वागत में जुटे कांग्रेस कार्यकर्ता, आज रात Baghpat के मवीकला में ही रुकेंगे Rahul Gandhi

लखनऊ में सुबह मध्यम से घना कोहरा और बाद में आसमान साफ रहने का है पूर्वानुमान
आपको बता दें कि सोमवार को फतेहपुर में 5 डिग्री सेल्सियस के साथ राज्य में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया, इसके बाद कानपुर शहर (5.4), मुजफ्फरनगर (7), इटावा (7.2), अलीगढ़ (7.4), हरदोई (7.5), नजीबाबाद (7.6), झांसी का स्थान रहा। (7.7), और बस्ती (8)। राज्य की राजधानी लखनऊ में, अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 17 और 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लखनऊ मौसम विभाग के प्रभारी मोहम्मद दानिश ने कहा कि लखनऊ के लिए सुबह मध्यम से घना कोहरा और बाद में आसमान साफ रहने का पूर्वानुमान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

Recommended News

static