अलीगढ़: हनुमान मंदिर में मुस्लिमों के प्रवेश पर लगी पाबंदी, भक्तों के लिए ड्रेस कोड जारी

punjabkesari.in Thursday, May 18, 2023 - 12:11 PM (IST)

अलीगढ़ : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में हजारों वर्ष पुराने ऐतिहासिक मंदिर  हनुमान मंदिर में मुस्लिम महिला और पुरुषों के अन्दर जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। वहीं भक्तों के लिए  ड्रेस कोड जारी किया गया है।  मंदिर के पुजारी ने बताया कि 13 मई  को जब नासिक के प्रसिद्ध त्र्यंबकेश्वर मंदिर में चार व्यक्ति मंदिर में जबरन घुस गए। ये लोग पहले संदल जुलूस का हिस्सा बने और उन्होंने शिवलिंग पर चादर चढ़ाने की कोशिश की। जिसके बाद वहां पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया। उन्होंने बताया कि घटना को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने ये नियम लागू किया है।
 
गौरतलब है कि मुजफ्फरनगर के प्रसिद्ध बालाजी मंदिर ( Balaji Mandir ) की प्रबंध समिति ने बुधवार को मंदिर परिसर में कटी-फटी जींस, मिनी स्कर्ट और हाफ पैंट पहनने वालों के प्रवेश पर रोक लगा दी। मंदिर के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। नई मंडी क्षेत्र स्थित बालाजी धाम मंदिर समिति के अध्यक्ष शंकर तायल ने श्रद्धालुओं के लिए जारी नए निर्देश के बारे में बताते हुए संवाददाताओं को बताया कि समिति ने सभी श्रद्धालुओं से उचित वस्त्रों में मंदिर आने की अपील की है। मंदिर के सामने एक नोटिस भी लगाया गया है।

ये भी पढ़ें :- Balaji Mandir की प्रबंध समिति का बड़ा फैसला, कटी-फटी जींस पहनकर मंदिर आने वालों पर लगाई रोक

ये भी पढ़ें:- हरिओम यादव ने सपा पर साधा निशाना, कहा- 'पार्टी अब खत्म होने जा रही हैं, लोकसभा की सिंगल सीट भी नहीं जीत पाएगी'

फिरोजाबाद (अरशद अली): उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में मुलायम सिंह के समधी पूर्व विधायक हरिओम यादव का समाजवादी पार्टी पर जुबानी हमला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जब से हरिओम यादव को पार्टी ने निष्कासित किया है, तब से वह लगातार रामगोपाल यादव और उनके पुत्र अक्षय यादव व समाजवादी पार्टी लगातार उन पर हमला करते नजर आ रहे हैं। विधायक हरिओम ने कहा कि, जब से नेताजी ने पार्टी बनाई थी तब से हम नेताजी के साथ रहे।

Content Writer

Ramkesh