अलीगढ़ः पोस्टमार्टम रिपोर्ट पढ़कर कांप जाएगा कलेजा, ढाई साल की बच्ची को तड़पा-तड़पा कर दी गई मौत

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2019 - 01:05 PM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची के साथ हुई हैवानियत को देख पूरे देश भर में आक्रोश है। हैवानियत की इंतहा का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बच्ची का पोस्टमार्टम करने वालों के कलेजे कांप गए। पोस्टमार्टम करने वाले पैनल में शामिल डॉ. केके शर्मा ने बताया कि यह पहला पोस्टमार्टम था, जिसमें उनकी रूह कांप गई। सात साल से पोस्टमार्टम कर रहा हूं, लेकिन ऐसा केस पहले कभी नहीं सामने आया। दूसरी सबसे बड़ी बात रिपोर्ट में यह है कि मासूम की मौत शॉक यानि सदमे की वजह से हुई है।

पढ़िए दिल दहला देने वाली पोस्टमार्टम रिपोर्ट
उन्होंने बताया कि मासूम को दरिंदों ने इस कदर मारा कि उसकी नेजल ब्रिज (नाक व माथे को जोड़ने वाली हड्डी) और एक पैर में फ्रेक्चर तक हो गया। जिसके चलते बच्ची की मौत शॉक (सदमा) की वजह से होना पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आया है। बच्ची की किडनी तक दरिंदों ने निकाल ली। रिपोर्ट में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि बच्ची की किडनी व यूरिनली ब्लेडर नहीं पाया गया। बच्ची का सीधा हाथ धड़ से अलग था। इसकी वजह से उस जगह पर कीड़े पड़ चुके थे।

 बच्ची का पोस्टमार्टम करने वालों की कांपी रूह
वहीं पोस्टमार्टम पैनल में डॉ. नवीन कुमार, डॉ. केके शर्मा और डॉ. उज्मा शामिल थीं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार मरने के बाद शरीर में जो बदलाव होते हैं। उसके बारे में एंटीमार्टम इंजरी (एएमआई) में डॉक्टरों ने विस्तार से लिखा है। शव का पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों के पैनल द्वारा किया गया था।

नहीं हुई बच्ची के साथ दुष्कर्म की पुष्टि
पुलिस ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के हवाले से कहा कि बच्ची के हाथ और पैर टूटे थे। शरीर की कई अन्य हड्डियां भी टूटी हैं। हालांकि, आंख में तेजाब नहीं डाली गई थी जैसा कि परिवार दावा कर रहा है। बच्ची के साथ दुष्कर्म की भी पुष्टि नहीं हुई है, आरोपियों के खिलाफ पोक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला ? 
पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए मीडिया को बताया कि बच्ची के पिता ने 10,000 रुपये का कर्ज लिया था। जब वो उसे नहीं चुका पाया तो आरोपियों ने बच्ची को अगवा कर लिया। तीन दिन बाद घर के पास के कूड़ाघर में बच्ची का शव मिला। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची की हत्या गला घोटकर की गई। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Tamanna Bhardwaj