अलीगढ़ में दबंगों का खौफः "ये मकान बिकाऊ हैं" लिख पलायन को मजबूर दलित, कहा- गालियां और मारपीट करते हैं

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 05:26 PM (IST)

अलीगढ़: जिले के थाना टप्पल क्षेत्र के गांव सालपुर में दबंगों के द्वारा एक दलित युवक के साथ बेरहमी के साथ पिटाई किए जाने के बाद दलित परिवार के लोगों द्वारा अपने मकानों पर "यह मकान बिकाऊ हैं" लिख दिया गया। दलित परिवार के लोग दबंगों की दहशत के चलते अपने मकानों पर "यह मकान बिकाऊ हैं" लिख पलायन को मजबूर हो गए। बताया जा रहा है कि दबंग लोग गाली गलौज करते हैं और मारपीट भी करते हैं। पुलिस ने पूरे मामले को छोटा सा विवाद बताया है और मामले में जांच की बात कही है।



क्या है पूरा मामला? 
दरअसल टप्पल थाना क्षेत्र के सालपुर में आज जब एक दलित युवक साइकिल पर सवार होकर अपने घर से मजदूरी के लिए जा रहा था। उसी दौरान एक दबंग ने ट्रैक्टर से दलित युवक की साइकिल में टक्कर मारते हुए साइकिल को तोड़ दिया। दबंग के द्वारा दलित युवक के साथ की गई मारपीट के बाद पीड़ित परिवार के लोग थाने पहुंचे ओर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए शिकायत दी। जिस पर पुलिस ने दलित परिवार के लोगों को फटकार लगाते हुए मामले में जांच की बात कहते हुए शिकायत लेकर रख ली। दलित परिवार के लोगों का आरोप है कि दबंग उनके लड़कियों के साथ गाली-गलौज करते हैं मारपीट करते हैं। इसलिए उन्होंने अपने मकानों पर यह मकान बिकाऊ है लिख दिया है और वे पलायन को मजबूर हैं।



हमें डरा-धमकाकर रखना चाहते हैं ये लोगः ग्रामीण

पीड़ित महिलाओं  का कहना है कि आए दिन हमारे बड़े बूढों के साथ गाली गलौज और मारपीट की जाती है। हम छोटे काष्ट के हैं तो क्या हुआ हम इस गांव से निकल जाएं क्या। यो लोग हमलोगों को दबाकर रखना चाहते हैं जो बंद होना चाहिए। गांव में सब लोग मिलजुल कर रहें हम सब यही चाहते हैं। अगर ये लोग दबाव बनाकर डराएंगे धमकाएंगे और प्रशासन हमारी बात नहीं सुनेगा तो हम यह मकान बेचकर चले जाएंगे। 



रास्ता को लेकर दो पक्ष में मामूली वाद-विवाद हुआ थाः पुलिस
मामले पर पुलिस क्षेत्राधिकारी खैर आर.के. सिसोदिया ने बताया कि आज एक प्रकरण थाना टप्पल के गांव सालपुर से संज्ञान में आया है जिस पर रोड में रास्ता रोक देने पर दो पक्ष में मामूली वाद-विवाद हुआ था। इसमें एक पक्ष द्वारा पलायन का बोर्ड लगाने की बात सामने आई है। इस प्रकरण में मौके पर वर्तमान में कोई बोर्ड नहीं लगा है। सभी लोग गांव में मौजूद है। सभी उचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। विधिक कार्यवाही प्रचलित है। मौके पर पूर्ण शांति व्यवस्था है।

Content Writer

Ajay kumar