अलीगढ़ की गौशाला में भूख-प्यास से तड़प-तड़पकर बेजुबानों ने तोड़ा दम, गौरक्षकों में आक्रोश

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 05:08 PM (IST)

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में नगर निगम की गौशाला में बेहद अमानवीय मामला प्रकाश में आया है। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ की सबसे प्रमुख योजना गौरक्षा को चोट पहुंचाई गई है। दीवाली का त्यौहार क्या पड़ा, यहां गौशालाओं में रह रहीं बेजुबान गौंवंश को ही भूल गए। त्यौहार की 5 दिन की छुट्टियां मनाने के लिए कर्मचारी गौवंश को भूखा तड़पने के लिए नगर निगम की गौशाला पर ताला जड़ कर निकल गए।


मामले ने उस वक्त तूल पकड़ लिया जब स्थानीय लोगों ने गौशाला के अंदर करीब आधा दर्जन से अधिक गौवंश को मृत अवस्था में पाया। जिसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर कार्रवाई की मांग उठाई। 


दरअसल अलीगढ़ के थाना बन्नादेवी इलाके के बरौला बाईपास स्थित नगर निगम गौशाला में कुछ सांड समेत करीब 123 गोवंश हैं। जिनमें से आधा दर्जन से अधिक गोवंश की भूख प्यास के चलते तड़प-तड़प कर मौत हो गई। स्थानीय लोगों का आरोप है कि त्यौहार के मद्देनजर कर्मचारियों ने छुट्टियां मनाते हुए करीब 5 दिन तक गौशाला में ताला जड़ दिया। इसी बीच यह गोवंश भूख प्यास से मृत्यु का शिकार हो गए। गोवंश की मृत्यु के बाद हिंदूवादियों समेत अन्य लोगों में आक्रोश है।


इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद नगर निगम के आलाधिकारी, इलाका पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। अपर नगर आयुक्त राजबहादुर सिंह ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है। वहीं यह भी कहा कि सुबह के वक्त कर्मचारी आये थे।

 

 

Umakant yadav