अलीगढ़ः भुखमरी की कगार पर पहुंचे सैकड़ों मजदूर ने किया रोड़ जाम

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 05:07 PM (IST)

अलीगढ़: जिले के कासिमपुर पॉवर हॉउस में मज़दूरी कर रहे प्रवासी मज़दूरों के परिवार लॉक डाउन के चलते भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं। बता दें कि पॉवर हॉउस में चार राज्यों के 2500 से ज्यादा मज़दूरों के परिवार करते हैं। काम बंद होने की वजह से कंपनी के मालिक भुगतान नहीं कर रहे हैं। मुसीबत की घड़ी में कंपनी मालिक की बेरुखी से दुखी मजदूर घर वापस जाने के लिए लगातार मांग कर रहे हैं। अपनी मांग को लेकर सोमवार को मजदूरों ने रोड भी जाम कर दिया। हालांकि अधिकारियों के काफी समझाने के बाद मजदूरों ने जाम खोला। 

दरअसल बिहार झारखंड और छत्तीसगढ़ के सैकड़ों मजदूर परिवार और बच्चों के साथ मजदूरी करने के लिए अलीगढ़ कासिमपुर पावर हाउस में बन रही नई यूनिट में आए थे। अचानक कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन हो गया और मजदूर लॉक डाउन में फंस गए। मजदूरों में मजदूरों की पत्नी के अलावा छोटे-छोटे बच्चे भी हैं। हालांकि प्रशासनिक अधिकारी राहत की जो बात कर रहे हैं वह पूरी तरीके से खाली होती हुई नजर आ रही है। 

सिर्फ आश्वासन देकर चले जाते हैं अधिकारी: मजदूर वर्ग
मजदूरों ने बताया है कि ‘सिर्फ आश्वासन अधिकारी दे जाते हैं मगर खाने के लिए कभी दाल चीनी चावल आटा नहीं आता। छोटे बच्चों के लिए दूध भी नहीं मिल पा रहा है।’ मजदूरों ने बताया है कि ठेकेदार ना ही मजदूरी के पैसे दे रहा और ना ही राशन अन्य चीज से मदद कर रहा है। मजदूरों ने यह भी कहा है कि ठेकेदार फोन तक नहीं उठाता। हालांकि पूरे मामले पर अभी भी कोई अधिकारी बोलने के लिए तैयार नहीं है। रोड जाम के दौरान मजदूरों ने सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा है।
 

 

Ajay kumar