पुलिस की थर्ड डिग्री से फटा युवक के कान का पर्दा, मामला निकला फर्जी

punjabkesari.in Sunday, Sep 27, 2020 - 11:35 AM (IST)

अलीगढ़ः यूपी के अलीगढ़ से पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। जहां पुलिस की थर्ड डिग्री से एक युवक के सुनने की शक्ति चली गई है। बताया जा रहा है कि थाना खेर क्षेत्र के फतेहपुर गांव के रहने वाले युवक को पुलिस ने चोरी के आरोप में उठा लिया था। इस दौरान पुलिस ने उस युवक को थर्ड डिग्री दियाष जिसके कारण उसके कान का पर्दा फट गया, और उसके सुनने की शक्ति चली गई।परिजनों का आरोप है कि जिस मामले के लिए पुलिस ने युवकों को पकड़ा वो फर्जी निकला है।

दरअसल, मामला थाना खैर इलाके के फतेहपुर गांव का है। यहां इलाके में एक चोरी की वारदात हुई थी। जिसमें 4 युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया और थाने के अंदर थर्ड डिग्री दी गई। जब पुलिस के सामने चोरी का मामला झूठा निकला तो पुलिस ने युवकों पर धारा 151 में कार्रवाई कर दी। पीड़ित युवक और परिवार का आरोप है कि जब कोई जुर्म किया ही नहीं है तो इस तरह की सजा क्यों दी गई। पुलिस पर आरोप है कि थाने के अंदर थर्ड डिग्री देने के दौरान युवक के कान से सुनने की क्षमता खत्म हो गई है आशंका जताई जा रही है कि पुलिस की थर्ड डिग्री से कान का पर्दा फट गया है। 

वहीं पीड़ित युवक के साथ पहुंचे परिजन और क्षेत्रीय बीजेपी विधायक अनूप बाल्मीकि का कहना है कि मामले का संज्ञान होने पर इलाका पुलिस से फोन पर वार्ता हुई तो उन्होंने जांच कर बेकसूर मानते हुए छोड़ दिया, लेकिन एक बार फिर से पकड़ कर थाने के अंदर थर्ड डिग्री दी गई। इस दौरान युवक के कान का पर्दा फट गया है। इस संबंध में एसएसपी दफ्तर आकर उच्चाधिकारियों से शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन मिला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static