अलीगढ़: CAA के खिलाफ हिंसा में घायल हुए तारिक की हॉस्पिटल में मौत

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 10:43 AM (IST)

अलीगढ़: जनपद में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में तारिक को गोली लग गई थी। जिसके बाद उसे जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती करया गया था। जहां उसका इलाज चल रहा था। इसी बीच शुक्रवार की देर रात हॉस्पिटल में तारिक की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद मेडिकल कॉलेज में जिले की पुलिस प्रशासन समेत तमाम लोगों की भीड़ जमा हो गई। वहीं मृतक तारिक के पिता ने शहरवासियों से शांति बनाए रखने की अपील के साथ जिला प्रशासन से आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि सीएए के विरोध में ऊपरकोट कोतवाली पर महिलाओं का प्रदर्शन चल रहा था। इसी दौरान प्रदर्शनकारी महिलाओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया था। जिसके बाद पुलिस और इलाके के तमाम लोग आमने-सामने आ गए थे। प्रदर्शनकारियों द्वारा पुलिस पर पथराव तथा आगजनी की घटना को भी अंजाम दिया गया था। इस दौरान पुलिस ने भी हल्का बल प्रयोग कर सभी को खदेड़ दिया था।

दोनों ही पक्ष के कई लोग पथराव व गोली लगने से घायल
वहीं बवाल धीरे-धीरे अन्य इलाकों में फैलते-फैलते बाबरी मंडी तक पहुंच गया और वहां पर दो समुदाय के बीच पथराव और फायरिंग शुरू हो गई। जिसका नतीजा ऐ रहा कि दोनों ही पक्ष के कई लोग पथराव व गोली लगने से घायल हो गए थे। इनमें तारिक नामक युवक भी शामिल था। तारिक का उपचार 23 फरवरी से ही जेएन मेडिकल कॉलेज में चल रहा था।

पिता ने की शहरवासियों से शांति बनाए रखने की अपील
गौरतलब है कि युवक के लिए जिला प्रशासन द्वारा आर्थिक मदद भी दी गई। इसी दौरान देर रात तक बवाल में आरोपी बनाए गए विनय वार्ष्णेय को पुलिस प्रशासन ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वहीं पांच अन्य युवक भी गिरफ्तार कर अगले दिन जेल भेजे गए थे। तारिक की मौत की सूचना मिलने के बाद मौके पर जिला प्रशासनिक पुलिस अधिकारियों समेत परिजन और तमाम राजनेता व समर्थकों का जमावड़ा शुरू हो गया। वहीं मृतक तारिक के पिता ने आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए शहरवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

एसपी सिटी अभिषेक कुमार ने बताया कि तारिक़ के गोली लगने की घटना को लेकर परिवार द्वारा तीन लोगों के विरुद्ध नामज़द मुकदमा दर्ज कराया गया था। इनमें से विनय वार्ष्णेय को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। अन्य के विरुद्ध भी साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Ajay kumar