जितने भी फर्जी एनकाऊंटर हुए हैं, सबके परिवार वालों को मदद दी जाए: अखिलेश

punjabkesari.in Tuesday, Oct 02, 2018 - 09:53 AM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जब मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पर आपराधिक केस हैं तो कैसे प्रदेश में अच्छी कानून व्यवस्था की उम्मीद की जा सकती है। उन्होंने एप्पल कम्पनी के अधिकारी विवेक तिवारी की पुलिस की गोली से हुई मौत के मामले में कहा कि जिस पुलिस पर सुरक्षा का दायित्व है अगर वही गोली मारने लगे तो जनता कैसे सुरक्षित रहेगी। मीडिया का धन्यवाद, क्योंकि मीडिया में खबर आने के बाद सरकार को मजबूरी में कार्रवाई करनी पड़ी।

अखिलेश ने तिवारी की मौत के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जब मुख्यमंत्री विधानसभा में डरावनी भाषा प्रयोग करते हैं, तो पुलिस खुलेआम लोगों को मारेगी ही। उन्होंने कहा कि विवेक तिवारी के साथ लखनऊ में हुई घटना प्रदेश में कोई पहली घटना नहीं है, इसी तरह से जितेंद्र यादव को नोएडा में एक कार्यक्रम से आते समय पुलिस ने गोली मार दी। जितेंद्र यादव अब बिस्तर में पड़ा रहता है। इसी तरह से सचिन गुर्जर का एनकाऊंटर कर दिया गया। पुलिस ने राजभर समाज के एक युवक का एनकाऊंटर कर दिया, जिस पर खुद प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने सवाल उठाया है।

अलीगढ़ में पुलिस ने निर्दोषों का एनकाऊंटर किया। उन्होंने विवेक तिवारी के परिजनों को मदद देने की मांग करते हुए कहा कि जितने भी फर्जी एनकाऊंटर हुए हैं, सबके परिवार वालों को मदद दी जाए।

Anil Kapoor