हाथरस गौंगरेप मामला: अखिल भारतीय अंबेडकर महासभा ने निकाला केंडिल मार्च, दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 08:10 PM (IST)

हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में सामूहिक दुष्कर्म पीड़ित दलित लड़की की मौत के बाद पूरे देश में आक्रोश है। राजनीति से लेकर बॉलीवुड जगत ने इस घटना की निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

बता देें कि  की दलित युवती के साथ हुई दरिंदगी के बाद दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में इजलाज के दौरान मौत हो गई । मौत के बाद से समाज मे भारी गुस्सा है।  जिसके विरोध में दलित समाज के लोग आज सड़क उतर कर प्रदर्शन किया  साथ ही सरकार के खिलाफ की नारेबाजी की।

दलित बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए मुरादाबाद की सड़कों पर केंडिल मार्च निकालते हुए शहर के सबसे व्यस्तम पीली कोठी चैराहे पहुुंचे और हाथरस की दलित बेटी के पोस्टर के सामने मोमबत्ती जला कर श्रद्धांजलि अर्पित की।  केंडिल मार्च में शामिल दलित महिलाओं ने प्रदेश और देश की सरकार से इस मामले में न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि दोनों सरकारों को चेतावनी भी दी है। लोगों में इतना गुस्सा है उन्होंने दरिंदों के खिलाफ नारे भी लगाएं महीषा बहन हम शर्मिंदा है तेरे कातिल जिन्दा है। दलित समाज ने कहा कि दरिंदों की जल्द से जल्द से गिरफ्तारी हो। जल्द ही बेटी मनीषा के कातिलों को न्याम मिले नहीं तो दलित समाज एक बड़ा आंदोलन छेडऩे को मजबूर होगा। 

Ramkesh