POK में सैन्य कार्रवाई का सभी दलों ने किया समर्थन, बोले-बहादुर सैनिकों को सलाम

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2016 - 06:54 PM (IST)

लखनऊ: पाक अधिकृत कश्मीर में सैन्य कार्रवाई का समर्थन करते हुए राजनीतिक दलों ने इस मुद्दे पर केन्द्र सरकार को पूरा सहयोग देने का आज भरोसा दिया। सेना की सर्जिकल स्ट्राइक पर सभी दलों के दिग्गज नेताओं ने एक सुर में ‘बहादुर सैनिकों को सलाम’ किया है।

सेना ने दिया आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब-मुलायम सिंह
पूर्व रक्षामंत्री और समाजवादी पार्टी(सपा) अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने कहा कि भारतीय सेना बहादुर है। सेना ने सटीक कार्रवाई की है। आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। पाकिस्तान को इससे सबक लेना चाहिए। यादव ने कहा कि भारतीय सेना की आज की कार्रवाई की जितनी तारीफ की जाये कम है। सेना का मनोबल ऊंचा है। पूरा देश सेना के साथ है। पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर आतंकवादियों को मारने का सेना का काम बहुत सराहनीय है। समय आ गया है कि पाक अधिकृत कश्मीर को भी भारत में मिलाया जाये।

सटीक समय पर बहादुरी भरा निर्णय लिया-बीजेपी
भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने सेना की कार्रवाई का समर्थन किया और कहा कि सेना ने सटीक समय पर बहादुरी भरा निर्णय लिया। 

बहादुर सैनिकों को सैल्यूट करती है कांग्रेस-राजबब्बर 
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि उनका दल सैन्य कार्रवाई का समर्थन करता है। बहादुर सैनिकों को सैल्यूट करता है। कांग्रेस इस तरह की कार्रवाई में सरकार के साथ है। देशहित के मामले में किसी से कोई राजनीतिक मतभेद नहीं रखते हुए कांग्रेस सरकार को पूरा समर्थन देगी।

अपना दल ने फूंका नवाज शरीफ का पुतला 
अपना दल ने आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का पुतला फूंका। वहां के झण्डे को जलाया और पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की। 

इन दिग्गजों ने एक सुर में किया ‘सेना को सलाम’
-भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा आतंक के लॉन्च पैड्स पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सेना को बधाई देता हूं। 
-कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार के इस कदम को सराहनीय बताया और कहा कि देश की सुरक्षा के लिए किसी भी काम में हम सरकार के साथ हैं। 
-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि इस समय पूरा देश भारतीय सेना के साथ खड़ा है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'भारत माता की जय। पूरा देश भारतीय सेना के साथ है।'
-कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा, 'अगर हमारी सेना ने निर्णय लिया है, तो पूरा राष्ट्र उनका समर्थन करेगा।'
-शाहनवाज हुसैन ने कहा कि हमारे सुरक्षाबलों को हम सलाम करते हैं, जिन्होंने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है।
-रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी ट्वीट कर इस सफल ऑपरेशन के लिए सेना को बधाई दी है। 
-जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सीमा पर बढ़े तनाव के प्रति चिंता जतायी है।
-शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और राज्यवद्र्धन राठौर ने भारतीय आर्मी और प्रधानमंत्री को इस साहसी कदम के लिए बधाई दिया।

उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट
दूसरी ओर, राज्य में हाई एलर्ट घोषित किया गया है। सूबे के अपर पुलिस महानिदेशक(कानून व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने कहा कि अगले महीने मोहर्रम, दशहरा और दीवाली त्यौहार हैं। इन त्यौहारों को देखते हुए राज्य में हाई एलर्ट किया गया है। 

POK में देर रात सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम 
बता दें कि भारत ने पहली बार सीमा पार जाकर पीओके में देर रात सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया। जिसमें आतंकवादियों के 7 कैंपों को ध्‍वस्‍त कर दिया। भारतीय डीजीएमओ के अनुसार, इस सर्जिकल स्ट्राइक में आतंकियों को भारी नुकसान हुआ है। पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए भारत के डीजीएमओ ने कहा कि भारत ने बीती रात पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया। इस कार्रवाई को स्पेशल कमांडो द्वारा अंजाम दिया जाएगा।