भगवान श्रीराम से जुड़े सभी तीर्थ स्थलों का विकास किया जाना चाहिएः नरेंद्र गिरी

11/27/2020 4:09:21 PM

प्रयागराजः  साधु संतों की सबसे बड़ी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने तीर्थराज प्रयाग के प्राचीन और पौराणिक धार्मिक स्थलों के समुचित विकास की मांग की है। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि प्रयागराज में भगवान राम से जुड़े जो भी तीर्थ स्थल हैं उनका विकास किया जाना चाहिए।

परिषद का कहना है कि यहां आने वाले श्रद्धालु इन स्थलों पर रुक कर उन धार्मिक स्थलों का दर्शन कर सकें और उनके बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल कर सकें। महंत नरेंद्र गिरी ने भगवान श्री राम और निषादराज गुहा की मिलन स्थली ऋंगवेरपुर धाम के विकास के लिए कैबिनेट से मिली मंजूरी के लिए सीएम योगी और पूरी कैबिनेट का आभार भी जताया है।

गिरी ने कहा है तीर्थराज प्रयाग में करोड़ों हिंदुओं की आस्था का प्रतीक संगम के साथ ही साथ बड़े हनुमान जी का मंदिर, द्वादश माधव, भारद्वाज आश्रम, दुर्वासा आश्रम और बाल्मीकि आश्रम जैसे कई पौराणिक तीर्थ स्थान मौजूद हैं। जिनके जीर्णोद्धार की अत्यंत आवश्यकता है। इन धार्मिक स्थलों पर श्रद्धालुओं के लिए बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता कराने की महंत नरेंद्र गिरी ने सीएम योगी से मांग की है।

 


Moulshree Tripathi

Related News