कानपुर घटना पर सपा ने लिया बड़ा एक्शन, सभी आरोपियों को पार्टी से किया निष्कासित

punjabkesari.in Wednesday, Dec 29, 2021 - 06:47 PM (IST)

कानपुर: जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान शहर में अव्यवस्था व सामाजिक उन्माद फैलाने के मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा एक्शन लेते हुए सभी आरोपियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि अखिलेश यादव के निर्देश पर केसरवानी, अंकुर पटेल, अंकेश यादव, सुकान्त शर्मा तथा सुशील राजपूत को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।  उन्होंने बताया कि कानपुर में हुई घटना में तथाकथित संलिप्तता के कारण पार्टी ने सभी को बाहर कर दिया है।  

PunjabKesari

बता दें  कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली के दौरान शहर में दंगा भड़काने और भाजपा को बदनाम करने की साजिश व शहर में सामाजिक उन्माद फैलाने का आरोप सपा कार्यताओं पर भाजपा ने लगाया है।  बताया जा रहा है कि नौबस्ता हमीरपुर रोड पर एक चौराहे पर लाल टोपी पहने हुए सपा के कार्यकर्ताओं ने गाड़ी को रोककर उसे तोड़ दिया और उसमें आगजनी की कोशिश भी की। इस गाड़ी में जो लोग तोड़फोड़ कर रहे थे, उस समय सपा छात्र सभा के सचिव जिनका नाम अखबारों ने सचिन केसरवानी लिखा है वो भी वहां मौजूद थे।  उन्होंने बाद में पुलिस और सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से जांच हुई तो पता चला कि ये गाड़ी भी भाजपा के कार्यकर्ता की नहीं बल्कि सपा छात्र सभा के दूसरे नेता अंकुर पटेल की गाड़ी थी। इस गाड़ी को भाजपा की गाड़ी के रूप में सजाया गया था। इस घटना को लेकर  भाजपा ने सपा पर आरोप लगाया। वहीं जब पुलिस ने इस मामले में आरोपी तक पहुंची तो पता चला कि की इसमें सपा कार्यताओं की संलिप्तता पाई गई। जिससे लेकर सपा ने सभी को पार्टी निष्कासित कर दिया।

वहीं, इस मामले को लेकर कमिश्नर अरुण वसीम ने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है। ऐसे अपराधी तत्वों पर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अभियुक्तों को कानपुर लेकर पूछताछ की जाएगी, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static