आंधी-तूफान की वजह से यूपी में अलर्ट, इन जिलोें में आज बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान

punjabkesari.in Tuesday, May 08, 2018 - 09:07 AM (IST)

मेरठ\गाजियाबाद\नोएडा: मौसम विभाग ने दिल्ली, हरियाणा देश के उत्तरी और पूर्वी इलाकों के अलावा दक्षिणी भारत के दूरदराज हिस्सों में मंगलवार को आंधी तूफान और भारी बारिश तथा ओलावृष्टि होने का अनुमान व्यक्त किया है। तूफान के दौरान तेज हवाएं चलने की भी चेतावनी जारी की गई है। तूफान के दौरान 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

जानकारी के अनुसार आगरा, मुरादाबाद और अमरोहा में 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे।  मथुरा, एटा, कासगंज, हाथरस के जिलाधिकारियों ने कक्षा 8 तक (सभी बोर्ड) के बच्चों के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। वहीं मुजफ्फरनगर और मेरठ में कक्षा 12 तक के सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने के आदेश दिए गए हैं। उधर अलीगढ़ में 8वीं तक के स्कूल और संतकबीरनगर में सभी स्कूल और कॉलेज 8 और 9 मई को बंद रहेंगे। वहीं गाजियाबाद और नोएडा में भी तूफान की चेतावनी के कारण आज सभी स्कूल बंद रहेंगे।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक और केरल आंधी-तूफान से प्रभावित हो सकते हैं। दिल्ली सरकार ने आंधी तूफान और भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर मंगलवार को लगने वाले सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है। इसी बीच पश्चिमी विक्षोभ के कारण चल रही धूल भरी आंधी चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों तक पहुंच गई।

Anil Kapoor