इलाहाबादः सदर तहसील कैम्पस में बम ब्लास्ट से मची अफरा-तफरी, दो वकील जख्मी

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 08:33 PM (IST)

इलाहाबाद(सैयद आकिब रजा)- इलाहाबाद की सदर तहसील कैम्पस में आज शाम ज़बरदस्त धमाका होने से अफरा-तफरी मच गई। धमाके में दो वकील मामूली रूप से ज़ख़्मी भी हुए हैं। यह धमाका तहसील कैम्पस की तीसरी मंज़िल की छत पर कूड़े के ढेर में हुआ। धमाका इतना ज़बरदस्त था कि तीसरी मंजिल पर बने वकीलों के चैंबर की खिड़कियों के शीशे चकनाचूर हो गए।

आशंका जताई जा रही है कि कूड़े के ढेर में आग लगने के बाद उसमे छिपाकर रखा गया देसी बम फटने से यह धमाका हुआ है। हालांकि मौके पर पहुंचे पुलिस अफसरों का कहना है कि फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही यह पता चल सकेगा कि धमाका बम फटने से हुआ या फिर किसी अन्य वजह से। अफसरों का दावा है कि मौके से कोई विस्फोटक नहीं मिला है। 

बहरहाल ज़बरदस्त धमाके के बाद सदर तहसील कैम्पस में अफरा तफरी मच गई और लोग किसी अनहोनी की आशंका के मद्देनजर सुरक्षित जगहों पर भागने लगे। धमाके के बाद सदर तहसील कैम्पस के नजदीक स्थित डीएम आफिस, कलेक्ट्रेट, पुलिस आफिस और डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में भी तलाशी ली गई, लेकिन कहीं भी कुछ गलत नहीं मिला। धमाका शाम करीब पांच बजे हुआ। गनीमत यह रही कि शाम का वक्त होने की वजह से तीसरी मंजिल पर ज़्यादा भीड़ नहीं थी। दोनों घायल वकीलों को प्राथमिक इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 

धमाके की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के कई बड़े अफसर फॉरेंसिक टीम और खोजी कुत्तों के साथ मौके पर पहुंचे और वहां छानबीन की। पुलिस इस मामले में अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। 

Punjab Kesari