इलाहाबाद DM ने जकार्ता में खेले गए बैडमिंटन में ब्रांज मेडल किया अपने नाम, योगी ने दी बधाई

punjabkesari.in Monday, Oct 08, 2018 - 01:50 PM (IST)

इलाहाबाद: 'पसीने की स्याही से जो लिखते हैं अपने सपनों को, उनके किस्मत के पन्ने कभी कोरे नहीं हुआ करते।' किसी ने ठीक कहा है कि मेहनत ही सफलता की पूंजी होती है और आप अपनी मेहनत से असंभव को भी संभव बना सकते हैं। कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया इलाहाबाद डीएम सुहास एलवाई ने। उन्होंने रविवार को जकार्ता में खेले गए भारतीय पुरुष बैडमिंटन सेमीफाइनल में मलेशिया के खिलाड़ी को हराकर ब्रांज मेडल अपने नाम किया। 

जानकारी के मुताबिक मलेशिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में एकल स्पर्धा में भारत के सुहास लालिनाकेरे यथिराज (सुहास एलवाई) ने बाकरी ओमार को 21-8, 21-7 से मात देकर भारत की झोली में कांस्य पदक डाल अच्छी शुरुआत दी। इसके बाद मलेशिया ने पुरुष युगल में चीह लिएक होउ और हेरुल फोजी साबा द्वारा कुमार राज और तरुण के खिलाफ 21-9, 21-8 से मिली जीत के साथ स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया। 

इंडोनेशिया के साथ पहले राउंड में जीत पक्की
पुरुष एकल वर्ग के एक अन्य मैच में मलेशिया ने सफलता हासिल करते हुए सेमीफाइनल मैच जीत लिया। इस मैच में मोहम्मद फारिस अहमद ने भारतीय खिलाड़ी बारेथा चिराग को 21-14, 21-15 से हराया। सुहास द्वारा अपना एकल मैच जीतने के बावजूद टीम के शेष दो अन्य साथियों के हार जाने से उन्हें ब्रांज से ही संतोष करना पड़ा। वहीं रविवार दोपहर बाद इंडोनेशिया के साथ पहले राउंड में भी सुहास जीत गए। हालांकि नौ राउंड हैं। इसमें कुल लगभग 30 देश हिस्सा ले रहे हैं।

CM योगी ने दी बधाई
खबरों के मुताबिक इस जीत के बाद अब उन्हें व्यक्तिगत मैचों में मौका मिल सकता है। जीत दर्ज करने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें बधाई दी है। योगी ने कहा कि सुहास एलआइ एवं टीम के अन्य खिलाड़ियों ने लगन और परिश्रम के बल पर बेहतरीन प्रदर्शन करके प्रदेश और देश का मान बढ़ाया है।
 

Ruby