इलाहाबाद हाईकोर्ट से नूपुर तलवार को मिली बड़ी राहत

punjabkesari.in Monday, Aug 29, 2016 - 08:29 PM (IST)

नोएडा: नोएडा के बहुचर्चित आरुषि हेमराज मर्डर केस में जेल बंद आरुषि की मां नूपुर तलवार को आज इलाहाबाद हाईकोर्ट से तीन हफ्ते का पैरोल मिला है। इलाहाबाद हाईकोर्ट में नूपुर तलवार ने अपनी मां की बीमारी का हवाला देते हुए उनके इलाज के लिए पेरोल देने की गुजारिश की थी। नूपुर तलवार ने कोर्ट से कहा कि अगर उनको कोर्ट कुछ दिन का पेरोल दे तो वो अपनी मां का बेहतर इलाज करा सकती हैं। कोर्ट ने उनका पासपोर्ट जमा कराकर तीन हफ्ते यानि 21 दिन का पेरोल मंज़ूर कर लिया है। कोर्ट ने उनको इस अवधि के तुरंत बाद सरेंडर करने का आदेश दिया है। ये आदेश न्यायमूर्ति बी. के. नारायण नयायमूर्ति अरविन्द कुमार मिश्र की डबल बेंच ने दिया है।

स्थानीय अदालत ने सुनाई उम्रकैद की सजा
 
बता दें कि बेटी आरुषि और नौकर हेमराज हत्याकांड को लेकर यूपी की एक अदालत ने तलवार दंपत्ति को उम्रकैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने इन दोनों को 2013 में सजा सुनाई थी, तबसे ये दोनों जेल में सजा काट रहे हैं। तलवार दंपत्ति ने इसे साजिश करार दिया है। उन्होंने उच्च अदालत में अपील भी की है।

क्या है मामला?
गौरतलब है कि दोहरी हत्या का यह मामला 15 मई 2008 का है, जब नोएडा के जलवायु विहार निवासी राजेश एवं नूपुर तलवार के घर में उनकी 14 वर्षीया बेटी आरुषि और उनके नौकर हेमराज बंजारे को मृत पाया गया था। तलवार दंपति पर हत्या (धारा 302) और सबूतों को मिटाने (धारा 201) का आरोप लगा। राजेश पर नोएडा पुलिस में नकली प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 203 के तहत अतिरिक्त मामला दर्ज किया गया था।