इलाहाबाद: अधिवक्ता राजेश हत्याकांड का खुलासा, प्रतापगढ़ से 3 शूटर गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 10:20 AM (IST)

इलाहाबादः यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने इलाहाबाद में हुई अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव हत्याकांड मामले में प्रतापगढ़ से शूटर विशाल विश्वकर्मा समेत 3 शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास 2 तमंचे, कारतूस, चोरी की बाइक और 3 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। पुलिस इस हत्याकांड में शामिल 6 लोगों में अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। फरार 2 आरोपियों की तलाश जारी है।

अधिवक्ता की हत्या के लिए होटल मालिक प्रदीप जायसवाल ने अपने दोस्त घनश्याम अग्रहरि और अंजनी लाल श्रीवास्तव के जरिए 3 लाख रुपये की सुपारी शूटरों को पहुंचाई थी। प्रदीप ने राजेश की हत्या नगर निगम के नाले पर अवैध कब्जे के विरोध में करवाई थी। पुलिस प्रदीप जायसवाल को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। उससे मिली जानकारी के आधार पर एसटीएफ ने प्रतापगढ़ से विशाल विश्वकर्मा को पकड़ा। फिर प्रतापगढ़ से ही दूसरे शूटर शमशाद और मो. रईश को गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब कि बीती 10 मई को थाना कर्नलगंज क्षेत्र के मनमोहन पार्क के पास बाइक सवार हथियारबंद बदमाशों ने अधिवक्ता राजेश कुमार श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में पहली सफलता टीम को वारदात के दो दिन बाद लगी थी, जब पुलिस ने इलाहाबाद के क्राउन प्लाजा होटल के मालिक प्रदीप जायसवाल को गिरफ्तार किया था। उसके बाद पुलिस ने शूटर विशाल को पकड़ा था। 

Deepika Rajput