इलाहाबाद विश्वविद्यालय के क्लास रूम में घुसकर छात्र को मारी गोली, हालत नाजुक

punjabkesari.in Friday, Apr 06, 2018 - 11:05 AM (IST)

इलाहाबाद: इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के क्लास रूम में गुरुवार को एमए के प्रथम वर्ष के छात्र नागेंद्र सिंह पर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले एक छात्र ने गोली चला दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने बताया कि आरोपी की पहचान सरदार सिंह के रूप में की गई है जो जौनपुर के बदलापुर का रहने वाला है। प्रारंभिक जांच के मुताबिक निजी दुश्मनी के तहत यह हमला किया गया। हमले में घायल छात्र की स्थिति सामान्य है। उसके सीने में बांई तरफ गोली लगी है। हालांकि चोट गंभीर नहीं है और वह खतरे से बाहर है। जसरा के रहने वाले नागेंद्र का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

उन्होंने बताया कि 3 साल पहले हिंदू हॉस्टल को लेकर नागेंद्र की सरदार सिंह के साथ दुश्मनी हुई थी और बाद में सरदार सिंह को हॉस्टल से निकाल दिया गया था जिसका बदला लेने के लिए उसने क्लास में घुसकर नागेंद्र पर गोली चलाई। आज ही सरदार सिंह दिल्ली से आया था।

कर्नलगंज पुलिस थाने के क्षेत्राधिकारी आलोक मिश्र ने बताया कि आरोपी छात्र की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। इस बीच एक अन्य मामले में विश्वविद्यालय के ए.एन. झा छात्रावास में रहने वाले शोध छात्र 27 वर्षीय एस.एस. पाल ने गुरुवार रात अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह पिछले कई वर्षों से अवसादग्रस्त था।

मिश्र ने बताया कि लंबे समय से पाल का इलाज चल रहा था। पश्चिम बंगाल के निवासी पाल के माता पिता का पहले ही देहांत हो चुका है। गुरुवार रात जब उसके साथी उसके कमरे में पहुंचे तो उसे फांसी पर लटकता हुआ पाया। चूंकि उसके परिवार में कोई नहीं है, इसलिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन पाल का अंतिम संस्कार करेगा।

Punjab Kesari