इलाहाबाद यूनिवर्सिटी चुनाव, अवनीश यादव चुने गए अध्यक्ष

punjabkesari.in Sunday, Oct 15, 2017 - 09:42 AM (IST)

इलाहाबादः इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के परिणाम देर रात तक घोषित कर दिए गए। जहां समाजवादी छात्रसभा के अवनीश कुमार यादव ने अध्यक्ष पर जीत हास‍िल की। वहीं उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर भी समाजवादी छात्रसभा का दबदबा रहा। एबीवीपी को स‍िर्फ महामंत्री पद पर ही जीत मिली।

उपाध्यक्ष पद पर चंदशेखर चौधरी, संयुक्त सचिव पद पर भरत सिंह, सांस्कृतिक सचिव पद पर अवधेश कुमार पटेल ने जीत दर्ज की है। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के निर्भय कुमार द्विवेदी ने महामंत्री पद पर जीत दर्ज की है। जीत दर्ज करने वाले प्रत्याशियों को 15 अक्टूबर को शपथ दिलाई जाएगी।

इस मौके पर अवनीश यादव ने कहा कि छात्र हितों के लिए काम करना है। हमने जो भाषण में वादे किए थे उसे पूरा करने की कोशिश करुंगा। विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने हमारे ऊपर विश्वास किया है उस पर खरा उतरने का प्रयास करुंगा।

बता दें, कि करीब 20 हजार मतदाता छात्र छात्रायें अपने मताधिकार का प्रयोग करके नए छात्रसंघ का चयन किया। चुनाव मैदान में 64 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना था। गौरतलब है कि इलाहाबाद युनिवर्सिटी के छात्रसंघ का गौरवशाली इतिहास रहा है।