''आज अगर भगवान राम और कृष्ण होते तो मैं उन्हें जेल भेज देता'', इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर की अमर्यादित टिप्पणी

punjabkesari.in Monday, Oct 23, 2023 - 12:47 PM (IST)

Prayagraj News: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में हिस्ट्री डिपार्टमेंट के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. विक्रम ने प्रभु राम और कृष्ण को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की है। प्रोफेसर ने सोशल मीडिया पर अपनी एक पोस्ट में भगवान राम और श्री कृष्ण को जेल भेजने की बात कही है। प्रोफेसर की इस टिप्पणी के बाद से लोग आक्रोशित हो उठे है। इसी के चलते बजरंग दल संयोजक ने प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है और कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि हिस्ट्री डिपार्टमेंट के प्रोफेसर डॉ. विक्रम ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी। जिसमें उन्होंने लिखा, 'यदि आज प्रभु श्री राम होते तो मैं ऋषि शम्भुक का वध करने के लिए उनको आईपीसी की धारा-302 के तहत जेल भेजता। यदि आज कृष्ण होते तो महिलाओं के साथ सेक्सुअल हैरेसमेंट के केस के लिए उनको भी जेल में भेजता ?' प्रोफेसर द्वारा की इस टिप्पणी के बाद से लोगों में काफी आक्रोश है।

बजरंग दल संयोजक शुभम कुशवाहा प्रोफेसर के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया है। उन्होंने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ. विक्रम ने हिंदू देवी-देवताओं पर अपमानजनक टिप्पणी करके हिंदू समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है। उन्होंने पुलिस से प्रोफेसर को गिरफ्तार करने की मांग की है। साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन से प्रोफेसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें....
- दीपावली से पहले रेल कर्मचारियों को बड़ा झटकाः रेलवे बोर्ड ने बंद किया कैशलेस इलाज 


वहीं, विश्व हिंदू परिषद प्रोफेसर द्वारा दिए गए बयान से काफी आक्रोशित है। प्रांत संगठन मंत्री नितिन ने भी कहा कि समाज में अशांति फैलाने के लिए ऐसी टिप्पणी की गई है। उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन और पुलिस से जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब प्रोफेसर ने ऐसी टिप्पणी की है। कई साल पहले भी उन्होंने एक विवादित बयान दिया था। जिसके बाद  इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने प्रोफेसर के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था।

Content Editor

Harman Kaur