इलाहाबाद विश्वविद्यालय भाषण समारोह के दौरान बमबाजी, टला बड़ा हादसा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 11, 2017 - 04:42 PM (IST)

इलाहाबादः इलाहाबाद विश्वविद्यालय के यूनियन हॉल में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब अचानक से बमबाजी होनी शुरु हो गई। जिसके बाद छात्र आनन-फानन में कैंपस छोड़कर भागने लगे। फिलहाल अब तक किसी के भी हताहत होने की पुष्टि नहीं हुई है। वहीं इस बमबाजी के बाद से ही कैंपस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रचार चरम पर
चूंकि विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रचार तरम पर है, इसलिए हजारों की संख्या में छात्र कैंपस में इकट्ठे हुए थे। लेकिन इसी बीच भाषण के वक्त अचानक से बमबाजी शुरू हो गई।

भाषण के दौरान अचानक से हुई बमबाजी
बता दें कि छात्र संगठन और निर्दलीय प्रत्याशी छात्रों को रिझाने के लिए माइक मीटिंग से लेकर डोर टू डोर प्रचार अभियान चला रहे हैं। बुधवार को विश्वविद्यालय की दक्षता भाषण के दौरान अराजक तत्वों ने बमबाजी कर दी, जिसके बाद वहां भगदड़ मच गया।

छात्रों में मची भगदड़
जानकारी के मुताबिक समाजवादी छात्र सभा के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अवनीश यादव के बोलने के बाद जैसे ही विद्यार्थी परिषद के उम्मीदवार प्रियंका सिंह मंच पर बोलना शुरू किया, वैसे ही छात्र संघ भवन के मेन गेट पर एक के बाद एक कई बम फोड़े गए।

भारी पुलिस बल तैनात
हालांकि पुलिस प्रशासन की तैनाती होने के कारण स्थिति को नियंत्रित किया गया । बमबाजी के बाद कैंपस में पुलिस और पीएसी सहित भारी मात्रा में फोर्स तैनात की गई है और आसपास की सारी इलाकों को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

14 अक्टूबर को होने हैं चुनाव 
उल्लेखनीय है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 14 अक्टूबर को चुनाव होने हैं। बीते शुक्रवार को 7 पदों के लिए 67 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है, जिसमें अध्यक्ष उपाध्यक्ष महामंत्री संयुक्त मंत्री सांस्कृतिक सचिव स्नातक प्रतिनिधि परास्नातक शोध प्रतिनिधि पद शामिल है। विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और समाजवादी छात्र सभा के बीच पहले से ही कांटे की टक्कर मानी जा रही थी। वहीं आखिरी समय में एनएसयूआई ने प्रत्याशी उतारकर छात्रसंघ चुनाव की लड़ाई को रोचक बना दिया है।