इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र परिषद चुनाव के एकलौते प्रत्याशी ने लिया नाम वापस

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 03:18 PM (IST)

प्रयागराजः पूरब का आक्सफोर्ड कहे जाने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र परिषद चुनाव के लिए मैदान में बचे अकेले प्रत्याशी को फोन पर मिली धमकी के बाद उसने अपना नाम वापस ले लिया। विश्वविद्यालय में छात्रसंघ की बहाली को लेकर छात्र परिषद गठन के खिलाफ स्टूडेंट्स पिछले करीब दो महीने से आंदोलन कर रहे हैं। इसी दौरान विवि प्रशासन ने 21 अक्टूबर को छात्र परिषद चुनाव की घोषणा कर दिया।

छात्रसंघ बहाली की मांग कर रहे छात्र नेताओं के भारी विरोध को देखते हुए मैदान में डटे 17 प्रत्याशियों में से 15 ने धीरे धीरे अपने नाम वापस ले लिये। एक महिला प्रत्याशी समेत चुनाव मैदान में मात्र दो प्रत्याशी बचे थे लेकिन अब महिला प्रत्याशी शबीना खातून के खिलाफ इविवि से एमएससी के साथ राज्य विवि से बीटीसी करने का आरोप लगाकर उनके नामांकन पर आपत्ति दर्ज होने से और प्रत्याशी वागीश शुक्ला को फोन पर धमकी के बाद उसने भी विवि प्रशासन को नाम वापसी का पत्र लिखा है। छात्र परिषद चुनाव में अब कोई भी प्रत्याशी मैदान में नहीं बचा है।

वागीस ने अपने पत्र में लिखा है, ‘‘तत्कालीन परिस्थितयों को देखते हुए अपरिहार्य कारणों से चुनाव लड़ पाने में असमर्थ हूं। छात्र परिषद के इस कार्यक्रम से अब उसका कोई सरोकार नहीं है। विवि के मुख्य कुलानुशासक राम सेवक दुबे ने शनिवार को इस बात की पुष्टी करते हुए कहा कि एलएलएम (द्वितीय वर्ष) का छात्र वागीश शुक्ला ने उन्हे बताया कि नामांकन के बाद से उसे लगातार धमकी भरे फोन आ रहे है, इसलिए वह चुनाव मैदान से अपना नाम वापस ले रहे हें।

Tamanna Bhardwaj