इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव भाषण के दौरान चला देसी बम

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2016 - 07:34 PM (IST)

इलाहाबाद: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बुधवार को देसी बम फटने से छात्रों में अफरा-तफरी मच गई। हादसा उस समय हुआ जब छात्र संघ चुनाव के लिए सभी छात्र नेता भाषण दे रहे थे और बम पास के एक हॉस्टल कैम्पस से यूनिवर्सिटी रोड पर बलास्ट हुआ। हालांकि इस घटना की चपेट में छात्र नहीं आए लेकिन एक पुलिस कर्मी को मामूली चोट आई।

बम बलास्ट होने के बाद पुलिस ने पूरे कॉलेज कैंप को घेरते हुए छानबीन करनी शुरू कर दी और लाठी बल प्रयोग से छात्रों को भगाना शुरू कर दिया। घटना घटने के बावजूद भी छात्रों में अपने नेता के प्रति नारेबाजी जारी रखी। छात्रों ने अपने नेता का उत्साह बढ़ाने के लिए ढोल नगाड़े के साथ नाच भी किया। यूनिवर्सिटी रोड पर एक के बाद एक देसी बम धमाके के बाद पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। 

बता दें कि कैम्पस में छात्रों के लिए लोकतंत्र की स्थापना के लिए 30 सितंबर को मतदान होना है, जिसके लिए यूनिवर्सिटी के ऐतिहासिक यूनियन हॉल पर अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के 17 प्रत्याशियों का भाषण कार्यक्रम आयोजित हुआ। छात्र ढोल बाजे के साथ अपने नेता के पक्ष में नारेबाजी कर रहे थे कि इसी दौरान यूनियन हॉल कैम्पस के बाहर दो देसी बम फेंके जाने से मौके पर अफरा तफरी मच गई।