इलाहाबाद के युवक को व्हाट्सएप पर मिला ISIS एजेंट बनने का मैसेज, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Sunday, Jul 01, 2018 - 03:50 PM (IST)

इलाहाबादः संगम नगरी इलाहाबाद में एक युवक को आतंकी संगठन आईएसआईएस इंडिया के व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़े जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। युवक को व्हाट्सएप मैसेज भेजकर भारतीय एजेंसियों की खुफिया जानकारी मांगी गई है। इस मैसेज के बाद से युवक और उसके परिवार में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं युवक की शिकायत के बाद पुलिस ने साइबर सेल को जांच सौंप दी है। 

धूमनगंज इलाके के मुंडेरा निवासी एक युवक महाराष्ट्र के ठाणे स्थित लोकमान्य नगर पांडा में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। इन दिनों वह अपने घर आया हुआ है। युवक ने शिकायत दर्ज कराई कि गुरुवार को घर में वह मोबाइल पर फिल्म देख रहा था तभी अचानक एक व्हाट्सएप आईडी से एक मैसेज आया। जिसमें पता चला कि उसका नंबर आईएसआईएस इंडिया ग्रुप में जोड़ दिया गया है।

मैसेज में लिखा था ये 
आईएसआईएस इंडिया नाम के ग्रुप से आए मैसेज में अंग्रेजी में लिखा कि क्या तुम हमारे आर्गनाइजेशन में बतौर जासूस काम करना चाहते हो। अगर तुम हमारे साथ काम करने को तैयार हो अपना पता और पेशा मैसेज करो। तुम्हें 5000 डॉलर हर महीने इंडियन एजेंसी की जानकारी हमें देने के लिए दिए जाएंगे। ध्यान रहे तुम सब हमारी साइबर आर्मी चिह्नित किए गए हो। हम जानते हैं तुम हमारा साथ दोगे, बिना कोई सवाल किए। 

Deepika Rajput