स्कूल में छात्राओं से पैर मसाज व टॉयलेट साफ कराने का आरोप, BSA  बोले रसोइयां ने बच्चों को बहलाकर लगवाए आरोप

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 02:23 PM (IST)

सोनभद्र : बच्चों के लिए घर के बाद सबसे ज्यादा जहां महफूज और भविष्य को बनाने के लिए सबसे अच्छी जगह होता है तो वह स्कूल होता है। जिन शिक्षकों पर बच्चों का भविष्य बेहतर बनाने की जिम्मेदारी होती है। उन्हीं पर बच्चे और उनके परिजन ये आरोप लगाया कि कस्तूरबा विद्यालय में तैनात दो शिक्षिकाएं छात्राओं से पैर मसाज और टॉयलेट साफ कराने का काम कराती है। जिससे तंग आकर करीब 1 दर्जन बच्चों ने स्कूल छोड़ने का आरोप लगायाा है तो आप सोच सकते है कि मामला कितना गंभीर है। मामला प्रकाश में आने के बाद BSA ने जांच कराकर बच्चों पर झूठी शिकायत करने का आरोप लगाया।  

काम ना करने पर स्कूल से  निकालने की धमकी
छात्राओं से पैर मसाज व टॉयलेट साफ कराने का  मामला जिले के नगवा ब्लाक के अंतर्गत नंदना गांव में स्थित कस्तूरबा विद्यालय का बताया जा रहा है। जहां की छात्राओं ने एक सप्ताह पहले विद्यालय में कार्यरत 2 महिला शिक्षकों पर आरोप लगाया कि वह दोनों कक्षा 7 व 8 के छात्राओं से पैर मसाज और शौचालय साफ करवाती है। ऐसा न करने पर धमकाती और विद्यालय से बाहर करने की धमकी देती थी। जिस वजह से कक्षा 6 और 7 के लगभग एक दर्जन छात्राएं अपने घर लौट गई और अपने परिजनों को वहां की स्थिति के बारे में बताया। जिसके बाद बच्चों  संग परिजन ब्लॉक पर पहुंचे और BDO व ब्लाक प्रमुख से इस मामले की शिकायत की। जिसके बाद अधिकारीयों ने शिक्षा विभाग को सूचित किया। जहां आनन-फानन में शिक्षा विभाग के बीएसए ने जांच बैठाई।

PunjabKesari

बच्चों ने लगाए आरोप

बच्चों का कहना है कि आवासीय विद्यालय कस्तूरबा में 2 शिक्षिकाएं हमेशा पैर दबाने के साथ शौचालय साफ करने के लिए धमकाया करता है। ऐसा न करने पर विद्यालय से बाहर करने और खाना न देने की बात भी कही थी। आरती (छात्रा)

PunjabKesari

BSA  बोले रसोइयां ने बच्चों को बहलाकर लगवाए आरोप

वहीं जब इस खबर को लेकर बीएसए हरिवंश कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि विद्यालय में रसोईया ने बच्चों को बहला फुसलाकर यह कहलवाया था। रसोइयां के कार्य प्रणाली को लेकर शिकायत मिली थी। जिसकी कार्यवाई प्रचलित है। ऐसे में रसोइयां ने बच्चों को आगे कर छोटे-मोटे आरोप लगावाए थे। बाद में हमारे तीन एबीएसए द्वारा जांच की गई और यह आरोप निराधार। निकले वहां पर ऐसी कोई बात नहीं है।।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static