कॉस्टिंग के नाम पर ‘एंटी कॉस्टिंग’ पर लगे प्रताड़ना के आरोप

punjabkesari.in Thursday, Nov 19, 2020 - 04:50 PM (IST)

लखनऊः मुंबई की फिल्मी दुनिया में पहुंचने का सपना तो हर कोई देखता है, लेकिन वहां पहुंचना कैसे है यह कम लोगों को ही पता होता है। ऐसे में कुछ ऐजेंसियां होती हैं जो फिल्मों या सिरियल्स में काम करने के लिए लोगों को वहां तक पहुंचने का रास्ता उपलब्ध कराती हैं। इन एजेंसियों को कहते हैं कॉस्टिंग एजेंसी, लेकिन इन एजेंसियों के जरिए भी काफी फर्जीवाड़ा हो रहा है। कई असली एजेंसियों के नाम पर नकली कपंनी बना कर मुबंई में कदम रखने वाले लोगों को ठगा जाता है। नाम न छापने की शर्त पर कुछ नए कलाकारों ने बताया कि उन्हें ऑडिशन के लिए एंटी कॉस्टिंग एजेंसी ने बुलाया, लेकिन जब ऑडिशन ले लिया तब उन्हें कोई जवाब नहीं दिया गया।
PunjabKesari
इतना ही नहीं कलाकारों को एंटी कॉस्टिंग एजेंसी की तरफ से मुंबई बुलाया जाता है, लेकिन जब कलाकार मुंबई पहुंचता हैतो उन्हें इंटरटेन नहीं किया जाता है। यह आरोप इस कंपनी के मालिक वैभव विशांत पर लगे हैं। यह आरोप इस ऐजेंसी में ऑडिशन देने वाले कुछ नए कलाकारों ने लगाया है।

एंटी कॉस्टिंग एजेंसी ने फिल्म बेलबॉटम जैसी फिल्म के लिए कॉस्ट किया है, और यह कई दूसरी फिल्मों के लिए भी कॉस्ट कर रही है, लेकिन इस एजेंसी के साथ एक नया विवाद जुड़ गया है। फिल्म इंडस्ट्री में यूं तो काफी समय से कॉस्टिंग कॉउच के आरोप लगते रहे हैं, लेकिन अब कलाकारों को मानसिक रुप से परेशान करना और लड़कियों को कॉस्ट करने के लिए कई तरीके की शर्तों को रखना अब आम बात हो गया है। नई- नई कॉस्टिंग कंपनियां खुल तो रही हैं, लेकिन लंबे समय तक टिक नहीं पा रही हैं, इसके बाद वह नए लड़के-लड़कियों के जीवन के साथ खिलवाड़ करना शुरु कर देती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static