कानपुर पुलिस पर गंभीर आरोप, गैंगरेप आरोपियों पर छेडछाड़ का मामला किया दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Feb 05, 2023 - 04:54 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बर्रा थाना क्षेत्र में एक नाबालिग छात्रा से गैंग रेप होने के बाद पुलिस मामले में लीपापोती कर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। दरअसल, अपनी सहेली के घर से किताब लेकर लौट रही थी उसी दौरान उसको मोहल्ले के चार लड़के उसक अपहण कर लेते हैं।  2 दिन तक छात्रा क़ो अनजान जगह पर रखकर उसके साथ गैंगरेप करते है। उसके बाद अन्य दोस्तों से भी छात्रा का रेप कराने के साथ साथ वीडियो भी बनवाते हैं। इधर पीड़ित लड़की की मां बर्रा थाने में बीती 14 तारीख की रात को ही गुमशुदगी की सूचना लेकर पहुंची। जिसके बाद पुलिस युवती को ढूंढने में लग जाती है। पीड़िता की मानें तो जब आरोपियों को शक होता है कि पुलिस उन्हें खो रही है तो आरोपी छात्रा को छोड़ कर मौके से फरार हो जाते है। पीड़िता किसी तरह अपने घर पहुंची। पीड़िता अपने मां के साथ थाने पहुंची और पुलिस से आप बीती बताई।

पीड़िता लगा रही है पुलिस मामले में लीपापोती का आरोप
पीड़िता की मानें तो पुलिस मामले में तो एफआई आर दर्ज कर ली लेकिन छेडछाड़ की मामूली धाराओं में दिखाकर कोर्ट में पेश कर दिया।  पीड़िता और उसके परिजनों की माने तो गैंगरेप की घटना क़ो छुपाने के लिए पुलिस ने नाबालिंग छात्रा क़ो पहले धमकाया फ़िर भी पीड़ित परीजनों के अड़े रहने पर बर्रा थाना पुलिस ने अपने पेन से एफआईआर में धाराए बढ़ा दी।

हालांकि पुलिस कार्रवाई  इसके बाद पुलिस ने 3 लोगों को गैंगरेप की जगह छेड़खानी की धारा में जेल भेज कर मामले को निपटा दिया। वही पीड़ित परिवार पुलिस को इस कार्रवाई से बिलकुल बेखबर था। लड़की और उसके घर वालों को यही पता था कि उनकी एफआईआर   गैंगरेप 376 में लिखी गई है। लेकिन जब मंगलवार को लड़की के पास अदालत से बयान देने का नोटिस आया तो उसमें पता चलता है कि गैंगरेप की धारा 376 कहीं है ही नहीं पूरा केस छेड़खानी में दर्ज किया गया। आरोपियों को भी छेड़खानी में ही जेल भेजा गया है। अब लड़की उसकी मां आरोप लगा रही हैं कि पुलिस ने आरोपियों से मिलीभगत की है। पीड़िता चैलेंज कर रही है कि अगर मेरे साथ गैंगरेप नहीं हुआ तो मेरा नारको टेस्ट करा लीजिए सब साफ हो जाएगा। 

Content Writer

Ramkesh