इविविः छात्र की हत्या के बाद पुलिस ने अपनाया सख्त रूख, छापेमारी में बरामद हुए जिंदा बम

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 05:35 PM (IST)

प्रयागराजः इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीसीबी हॉस्टल में दो दिन पहले हुई छात्र की हत्या के बाद पुलिस ने सख्त रूख अख्तियार किया है। एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में पुलिस ने विश्वविद्यालय के तारा चंद्र हॉस्टल में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने कई जिंदा बम बरामद किए।

पुलिस को छापेमारी में जिंदा बम, बम बनाने के उपकरण और असलहे बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं। पुलिस द्वारा चलाए गए 3 घंटे की छापेमारी के दौरान यूनिवर्सिटी में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। इस दौरान पुलिस ने एक-एक कमरों की गहन से तलाशी ली और हॉस्टल के कमरों में अवैध रूप से कब्जा जमाए छात्रों को बेदखल किया। पुलिस ने इस कार्रवाई में अर्धसैनिक बल की भी मदद ली।

एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया  कि आगे भी ऐसी कार्रवाई होती रहेगी। कई कमरों को सील भी किया गया है। उन्होंने कहा कि टीसी, एसएसएल, पीसीबी के 58 कमरे सील किए गए है। अब हॉलैंड हॉल पर रेड की जाएगी। इसके बाद डीजे हॉस्टल पर कार्रवाई होगी। श्रीवास्तव ने बताया कि एसएसएल के 235 न्यू एनेक्सी कमरे से बम , बारूद, रिपिट बरामद हुए हैं।

गौरतलब है कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बीते दिनों एक छात्र की देर रात हॉस्टल में गोली मार कर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप यूनिवर्सिटी के मौजूदा छात्र पर लगा है। वारदात को अंजाम देने के बाद से आरोपी और उसके साथी फरार हैं। फायरिंग का आरोप आदर्श त्रिपाठी व उसके दो अन्य साथियों पर लगा है। रोहित इतनी रात को हॉस्टल क्यों गया और किस बात पर फायरिंग हुई, इसका पता अभी नहीं चल सका है।

Ruby