भूमिपूजन के साथ ही अयोध्या में श्रद्धालुओं की आमद बढ़ी, दुकानदारों के खिले चेहरे

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 04:13 PM (IST)

अयोध्याः 5 अगस्त के ऐतिहासिक दिन को रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन हुआ। जिसको लेकर अयोध्या के साधु-संत हो, अयोध्यावासी हों या फिर देशभर के  रामभक्त, सभी में राम मंदिर निर्माण को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के भूमिपूजन के साथ ही अयोध्या में राम भक्तों का उत्साह अपने चरम पर है। उत्साहित रामभक्त धार्मिक उदघोष करते हुए रामलला सहित हनुमानगढ़ी और प्रमुख धार्मिक स्थलों में पूजा पाठ करना करने और अयोध्या पहुंच रहे हैं।

बता दें कि कोरोना काल के चलते अयोध्या में भक्तों का आना ना के बराबर हो गया था, लेकिन रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन के बाद बड़ी संख्या में उत्साहित श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं और रामलला सहित प्रमुख धार्मिक स्थलों पर अनुष्ठान और पूजा पाठ कर रहे।

हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास ने बताया कि भूमि पूजन के बाद श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ गई है उन्हें कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए दर्शन पूजन कराया जा रहा है। साथ ही श्रद्धालुओं और दुकानदारों से अपील की जा रही है कि श्रद्धालु फूल माला और प्रसाद लेकर मंदिर में ना आए और दूर से ही दर्शन करें साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें।

Tamanna Bhardwaj