“तुम तो ठहरे परदेसी, साथ क्या निभाओगे”...अल्ताफ राजा के सुरो पर जमकर थिरके दर्शक

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 11:40 AM (IST)

आगरा(बृज भूषण): आगरा में आयोजित ताज महोत्सव में दर्शक देर रात तक पार्श्व गायक और कव्वाल अल्ताफ राजा के सुरों पर थिरकते रहे। अल्ताफ ने जब ‘तुम तो ठहरे परदेसी..., हवा का झोंका हूं...., इश्क और प्यार का मजा लीजिए...., पहले तो कभी-कभी गम था.... ,तुमसे कितना प्यार है.... जैसे गीत गाए तो युवा एक के बाद एक फरमाइशें दोहराते गए और जमकर झूमे।

इस दौरान वह मीडिया से भी रूबरू हुए। पुलवामा हमले के बाद के हालातों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि बॉलीवुड को पाक कलाकारों से परहेज करना चाहिए। भारत में काफी टैलेंट है। उनकी हमें जरूरत नहीं। ये साथ मिलकर जवाब देने का वक्त है। वहीं गजल के कद्रदान कम होने के सवाल पर अल्ताफ ने कहा कि गजल के श्रोता हमेशा रहेंगे। बाजीराव मस्तानी, पद्मावत समेत ऐतिहासिक किरदारों की फिल्म में गजलें रही, जिन्हें सराहा गया। वहीं ताज महोत्सव में टी. रेड्डी लक्ष्मी ने कुचिपुड़ी समूह नृत्य की प्रस्तुति भी दीं।  

1993 में अल्ताफ राजा ने अपना संगीत का सफर शुरू किया था और 2010 में टून पुर का सुपर हीरो फिल्म में गायकी के बाद विश्राम ले लिया था। इसके बाद 2013 में घनचक्कर फिल्म में उनकी आवाज फिर सुनाई दी।
 

 

Ruby