अमर सिंह ने इकॉनमी के लिए चिदंबरम को ठहराया जिम्मेदार, कहा- रुपया ऐसे बांटा जैसे उनके बाप का माल था

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 03:26 PM (IST)

सिंगापुरः राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने एक वीडियो जारी कर आरोप लगाया है कि देश की अर्थव्यवस्था की वर्तमान हालत के लिए पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम जिम्मेदार हैं। सोशल मीडिया पर अमर सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें अमर सिंह अपनी बात कहते नजर आ रहे हैं। अमर सिंह लंबे समय से सिंगापुर के एक अस्पताल में हैं और अपना इलाज करा रहे हैं।

जब राहुल गांधी ने शुक्रवार को मोदी सरकार पर आर्थिक हालात के लिए आरोप लगाए तो अमर सिंह ने यह वीडियो जारी किया। वीडियो में अमर सिंह कहते दिख रहे हैं- राहुल जी, आपके चिदंबरम ने कॉर्पोरेट्स को रुपया ऐसे बांटा जैसे उनके बाप का माल हो। आपके पूर्व वित्तमंत्री भारत के बैंकों और इकॉनमी की बदहाली के लिए जि मेदार हैं। इसके लिए आप मुझे नहीं बल्कि अपने पूर्व सहयोगी को सुनिए।

वीडियो में अमर सिंह ने आगे कहा कि राहुल जी, मेरा आपको सुझाव है वीडियोकॉन के वेणुगोपाल धूत, रिलायंस के अनिल अंबानी जिन्हें आप मोदी का घनिष्ठ मित्र बताते हैं, वे सबसे अधिक घनिष्ठ मित्र आपके वित्तमंत्री चिद बरम के हैं। इसके ठोस सबूत मेरे पास हैं। आप जब कहेंगे दिखा दूंगा। इसके अलावा भूषण स्टील और दीवान हाऊसिंग तमाम जो कॉर्पोरेट हैं, उनको किस अवधि में पैसा दिया गया है कि अरबों-खरबों रुपए एनपीए हो गया है।

अमर सिंह ने कहा कि वेणुगोपाल धूत कौन सी सुविधा का इस्तेमाल करके चिद बरम जी को पटाते थे यह बोलने में भी शर्म आती है। इसके भी सबूत हैं मेरे पास। आप यह देखिए जो रुपए एनपीए हो गए हैं, जिसकी रिकवरी के लिए मोदी जी चिंतित हैं, वे तमाम राशियां यूपीए.-2 के शासनकाल में किस व्यक्ति के अधीन अंधाधुध बांटी गईं। अगर चिदंबरम ने पैसा न बांटा हो तो श्वेतपत्र जारी करवा दीजिए। वीडियो के आखिर में अमर सिंह ने कहा- इकॉनमी डूब रही है लेकिन इस डूबती इकॉनमी की जड़ में सिर्फ  एक ही आदमी है श्वेत लुंगीधारी और भ्रष्टाचारी चिदंबरम चिदंबरम चिदंबरम।

 

Tamanna Bhardwaj