यूपी बोर्ड के छात्रों का गजब कारनामा: कई कॉपियों से निकले नोट, किसी ने लिखा पुष्पा राज अपुन लिखेगा नहीं...

punjabkesari.in Wednesday, Apr 27, 2022 - 05:46 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में हुए बोर्ड की परीक्षा में कुछ छात्रों ने प्रश्नों का उत्तर अजीबो-गरीब लिखा है। एक विद्यार्थी ने तो उत्तर में फिल्मी डायलॉग पुष्पा राज, अपुन लिखेगा नहीं लिखकर कॉपी जमा कर दी। कॉपी चेकिंग में इस बात का खुलासा हुआ। अब गोरखपुर में यूपी बोर्ड की कॉपियों की चेकिंग शुरू हुई तो यहां भी कॉपियों में छात्रों के अजब-गजब कारनामें सामने आने लगे। यहां पर एक सेंटर पर मैथ्स की कई ऐसी आंसर शीट मिली हैं। इतना ही नहीं कुछ बच्चों ने तो सभी प्रश्न ही जैसे तैसे कापी में उतार दिए हैं। 

कई कॉपियों से निकले नोट
इसी तरह गोरखपुर में इवैल्यूशन के लिए बनाए गए एक सेंटर से आंसर शीट में नोट भी मिल रहे हैं। नाम ना छापने की शर्त पर टीचर ने बताया कि कॉपियों पर नोट के साथ ये भी लिखा है कि प्लीज सर मुझे पास कर दीजिए आजीवन ऐसे ही सेवा करता रहूंगा। तो किसी ने लिखा है कि सर, बेहद गरीब परिवार का बेटा हूं, इसलिए कृपा करके मुझे पास कर दीजिएगा।

सवा तीन घंटे में नहीं भर पाए कॉपी
दरअसल, गोरखपुर में इन दिनों 5 सेंटर पर कॉपियों का इवैल्यूशन हो रहा है। अधिकत्तर सेंटर पर एक चीज कॉमन देखने को मिल रही है कि अधिकत्तर स्टूडेंट्स सवा तीन घंटा मिलने के बाद भी कॉपियां खाली छोड़कर आ गए हैं। वहीं गोरखपुर में कई स्कूल जहां पर बोर्ड एग्जाम हुए हैं, वे इस समय बची हुई कॉपियां जुबिली इंटर कॉलेज में जमा करा रहे हैं। उनका कहना है कि इस बार बहुत कम स्टूडेंट्स ने बी कॉपी ली है। इसलिए कॉपियां बच गई थी। जिसे आज जमा कराया जा रहा हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static