गजब हाल! कनपुरिया डॉक्टर ने इलाज किया टूटे हाथ का...फेल हो गई किडनी, महिला की मौत

punjabkesari.in Friday, Aug 25, 2023 - 06:18 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर से डॉक्टर की लापरवाही से एक महिला की जान चली गई। जहां एक प्राइवेट नर्सिंग होम में टूटे हाथ का इलाज कराने गई महिला की डॉक्टर की लापरवाही के चलते मौत हो गई। दरअसल, महिला का हाथ टूट गया था, वह अपने हाथ का इलाज करवा रही थी, लेकिन महिला की किडनी फेल हो गई। जिसके बाद महिला की मौत हो गई। 

जानिए क्या है मामला? 
मामला गल्ला मंडी नौबस्ता का है। यहां के निवासी सुरेश गुप्ता की पत्नी रूपा गुप्ता का इसी महीने 16 अगस्त को एक ऑटो और डंपर भिडंत में हाथ टूट गया था। पति सुरेश के अनुसार, उन्हें और कोई दिक्कत नहीं थी। टूटे हाथ का इलाज कराने के लिए वह पत्नी को लेकर पास के ही गायत्री नार्सिंग होम में गए और वहां डॉक्टरों ने रूपा गुप्ता को एडमिट कर इलाज शुरू किया। 

सुरेश गुप्ता ने बताया कि 21 अगस्त को डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि आपकी पत्नी की हालत बिगड़ रही है। उन्हें हैलेट हॉस्पिटल लेकर जाइए। आनन-फानन में वह रूपा को हैलट ले जाने के लिए निकले, लेकिन हैटल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई। सुरेश गुप्ता ने नर्सिंग होम के डॉक्टरों पर गंभीर आरोप लगाए.।उन्होंने कहा कि गलत इंजेक्शन देने के चलते उनकी पत्नी की किडनी फेल हो गई। 

डायरिया के चलते ही उनकी हालत बिगड़ गई...
उधर, नर्सिंग होम संचालक डॉ. योगेंद्र ने बताया कि 19 अगस्त को रूपा का ऑपरेशन किया गया था। बाद में उन्हें डायरिया हो गया। डायरिया के चलते ही उनकी हालत बिगड़ गई। उनकी एक डायलिसिस भी की गई, लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ। इसी के चलते उन्हें हैलट रेफर किया गया था। वहीं परिजनों की शिकायत पर नौबस्ता थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस नर्सिंग होम संचालक पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj