गजब! बारिश के लिए मेंढक और मेंढकी की शादी कर किया इंद्र देवता को खुश, देखें PHOTOS

punjabkesari.in Wednesday, Jul 20, 2022 - 04:44 PM (IST)

गोरखपुर: लड़का- लड़की के बीच में शादी होती तो आपने देखी होगी, लेकिन मेंढक और मेंढकी की शादी भी हो सकती है यह शायद ही कभी आपने देखा हो। ये अनोखा मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से सामने आया है। यहां मंगलवार को एक मंदिर में विधि पूर्वक मेंढक और मेंढकी की शादी हुई। शादी के पीछे की वजह जानकर हर कोई दंग रह जाएगा।
 

PunjabKesari

मामला जिले के कालीबाड़ी मंदिर का है। यहां वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच मेंढक और मेंढकी की शादी की रस्म हुई। दरअसल, प्रदेश में बारिश न होने की वजह से गांव वाले काफी परेशान है। सभी की नजर इंद्र देवता पर टिकी हुई है। इस भीषण गर्मी से परेशान होकर गांव वालें ने इंद्र देवता को खुश करने का सोचा। उन्होंने बारिश के लिए यह टोटका अपनाया और मंदिर में पूरे विधि-विधान से मेंढक और मेंढकी की शादी करवाई। जानकारी के मुताबिक इस अनोखे शादी समारोह में महिलाएं अपने घर से खूब तैयार होकर आई थीं। ऐसा लग रहा था कि वह किसी इंसान की शादी में आई हों। वहीं, महिलाओं को पूरा विश्वास है कि अब मेंढक और मेंढकी की शादी के बाद भगवान इंद्र जरूर खुश होंगे और आसमान से वर्षा करेंगे। बताया जा रहा है कि बारिश न होने से किसान भी काफी परेशान हैं। गांवों में काफी महिलाएं इंद्र देवता को खुश करने के लिए पूजा-पाठ कर रही हैं। 

विश्व हिन्दू परिषद के नेता राधेश्याम का कहना है कि पूर्वांचल में 15 जून से बारिश शुरू हो जाती है, मगर अभी तक बारिश नहीं हुई है इसलिए भगवान इंद्र को खुश करने के लिए आज मेंढक और मेढकी की शादी करवा कर हम उत्सव मना रहे हैं। इस टोटके से बारिश होती रही है और हमें उम्मीद है कि आज के बाद जल्द ही पूर्वांचल में जोरदार बारिश होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static