गजब! DJ बजाने से नाराज हुए कारी साहब, निकाह पढ़ाने से किया इंकार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 23, 2021 - 02:41 PM (IST)

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली में मुस्लिम समाज के शादी समारोह के दौरान एक अजीबो गरीब मामला देखने को मिला।  यहां पर दिल्ली से आई दो बारातों में शामिल लोग डीजे पर डांस करते दिखे।  इतना ही नही दूल्हे भी गाड़ी की छत पर चढ़कर ठुमके लगाते नजर आए।  डीजे बजाने से नाराज हुए कारी ने जब निकाह पढ़ने से इंकार कर दिया, तो घराती और बारातियों में खलबली मच गई।

दरअसल, हिंदू समाज के साथ—साथ भी मुस्लिम समाज में भी शादियों के दौरान डीजे का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है, लेकिन शामली के कैराना में शादी में डीजे बजाने को लेकर नाराज हुए कारी ने दो दूल्हों का निकाह पढ़ाने से ही इंकार कर दिया।  मौलाना द्वारा निकाह से इनकार करने के बाद लड़की और लड़के पक्ष के लोगों में खलबली मच गई। घंटों बाद दूसरे मौलाना को ढूंढकर निकाह की रस्में पूरी कराई गई।

क्यों नाराज हो गए कारी साहब?
दरअसल, शामली के कैराना में दिल्ली के जगतपुरी इलाके से दो लड़कियों की बारात आई हुई थी। बारात में डीजे भी लगाया गया था, जिसपर बारातियों के साथ—साथ दोनों दूल्हे भी गाड़ी की छत पर खड़े होकर डांस कर रहे थे। तेज आवाज में डीजे बजता देख कैराना की ईदगाह वाली मस्जिद में इमामत करने वाले कारी मोहम्मद सूफियान ने इस पर ऐतराज जताया, लेकिन बारातियों ने एक नही सुनी। इसके बाद जब दोनों पक्ष मगरिब बाद निकाह पढ़ाने के लिए कारी के पास पहुंचे, तो कारी ने निकाह पढ़ाने से ही इंकार कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में खलबली मच गई। बाद में किसी दूसरे मौलाना को बुलाकर निकाह की रस्में पूरी कराई गई। मामले का खुलासा तब हुआ, जब लड़की पक्ष के लोगों ने निकाह के बाद पंचायत बुलाकर कारी द्वारा निकाह नही करने पर ऐतराज जताया गया।

डीजे बंद कराने के लिए भेजा था आदमी
इस पूरे मामले में डीजे के सामने गाड़ी पर चढ़कर डांस कर रहे दूल्हों का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। कारी सूफियान ने बताया कि वें ईदगाह वाली मस्जिद में इमामत करते हैं. दिल्ली से दो बारातें आई हुई थी. उस दौरान वें मस्जिद में बच्चों को पढ़ा रहे थे। उन्होंने एक आदमी को भेजकर डीजे बंद कराने के लिए कहा, लेकिन डीजे बंद नही किया गया। असर की अजान होने पर ही डीजे बंद किया गया, लेकिन नमाज होने के फौरन बाद फिर से डीजे शुरू कर दिया. कारी ने बताया कि इसके बाद वें लोग मगरिब के बाद निकाह पढ़ाने के उनके पास आए थे, लेकिन उन्होंने साफ तौर पर निकाह पढ़ाने से इंकार कर दिया। कारी ने बताया कि मामले के बाद लड़की पक्ष द्वारा पंचायत की गई थी. पंचायत में कैराना की जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना ताहिर को भी बुलाया गया. उन्होंने बताया कि हमारा मैसेज है कि जहां पर भी डीजे बजे, और जहां पर शरीयत के खिलाफ काम हो, वहां पर निकाह ना पढ़ाया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static