गजबः झोली में नहीं एक इंच जमीन और और राशिद ने बेच दिए हजारों प्लॉट, दर्ज हैं 2500 से अधिक केस

punjabkesari.in Sunday, Jul 04, 2021 - 07:11 PM (IST)

लखनऊः किसी ने सही कहा है कि फर्जीवाड़ा की आग में कूदे शातिर चोरों का दिमाग भी उसी आकार में ढल जाता है। वे नए-नए करतूत कर लोगों को बड़ी आसानी के साथ लोगों को चूना लगा देते हैं। कुछ ऐसा ही केस है उत्तर प्रदेश के फर्जी कारोबारी राशिद नसीम का। जहां फर्जी के पास एक इंच जमीन नहीं है मगर आश्चर्यजनक है कि राशिद ने हजारों प्लॉट्स का सौदा कर लिया है।

बता दें कि राजधानी लखनऊ की पुलिस ने रियल एस्टेट फर्जी कारोबारी राशिद पर 50 हजार का इनाम घोषित किया है। इसके अलावा ईडी ने भी महाठग समेत शाइन सिटी कंपनी के छह अफसरों के खिलाफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इतना ही नहीं शाईन सिटी कंपनी के मालिक राशिद और उसकी कंपनी पर यूपी के विभिन्न जनपदों में 2500 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

आगे बता दें कि राशिद संगमनगरी प्रयागराज करेली के जीटीबी नगर का रहने वाला है। वह करीब 20 साल पहले मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी स्पीक एशिया में मैनेजर था। कंपनी की ठगी की योजनाएं समझने के बाद उसने नौकरी छोड़ दी और लखनऊ आ गया। जनवरी 2013 में उसने शाइन सिटी इंफ्रा प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के नाम से रियल स्टेट कंपनी शुरू की। इसके बाद उसने सस्ते दाम में प्लॉट का झांसा देकर महाठगी शुरू कर दी। आश्चर्यजनक है कि शातिर ठग के झांसे में बड़ी संख्या में लोग आए। लिहाजा उसने हजारों प्लॉट्स का सौदा कर लिया है वहीं वास्तविकता है कि राशिद के पास एक इंच भी जमीन नहीं थी। मगर उसने फ्रॉड करने के लिए लखनऊ की सीमा से सटे इलाकों में रियल एस्टेट प्रोजेक्ट का प्रचार प्रसार किया। जिसके झांसे में बड़ी संख्या में लोग आए। राशिद ने पूरे प्रदेश के साथ ही देश के कई राज्यों में अपना नेटवर्क फैलाया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static