UP POLICE का गजब तरीका! फिल्म ‘RRR'' के गाने ''नाटु नाटु'' का इस्तेमाल कर लोगों को यातायात नियमों के प्रति कर रही जागरूक

punjabkesari.in Sunday, Jan 15, 2023 - 06:16 PM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने सड़क सुरक्षा (Road Safety)के बारे में लोगों को जागरूक करने और यातायात नियमों का पालन करने को प्रोत्साहित करने के लिए गोल्डन ग्लोब पुरस्कार जीत चुके गाने 'नाटु नाटु' का इस्तेमाल किया है। हाल ही में गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स (Golden Globe Awards) में फिल्म ‘RRR' के लोकप्रिय गीत ‘नाटु नाटु' को सर्वश्रेष्ठ ‘ओरिजिनल सॉन्ग-मोशन पिक्चर'  (Original Song - Motion Picture) श्रेणी का पुरस्कार मिला है।

PunjabKesari

UP Police ने लोगों को दी ये नसीहतें
उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से फिल्म ‘RRR' के गाने 'नाटु नाटु' के गोल्‍डन ग्‍लोब अवॉर्ड (Golden Globe Award) जीतने के बाद फिल्‍म की टीम को बधाई दी और लोगों को जागरूक करने के लिए इस गाने के मुखड़े का उल्लेख करते हुए सड़क सुरक्षा के नियमों की याद भी दिलाई। पुलिस ने अपने ट्वीट में हैशटैग ‘नाटु नाटु' का इस्तेमाल करते हुए यह समझाने की कोशिश की कि किसी को लाल बत्ती का उल्लंघन नहीं करना चाहिए, कभी मोटरसाइकिल पर तीन सवारी नहीं करनी चाहिए, किसी को शराब पीकर गाड़ी नहीं चलानी चाहिए और यातायात नियम नहीं तोड़ना चाहिए। पुलिस ने इन नसीहतों के साथ लोगों को जागरूक किया।

ये भी पढ़े...हेमा मालिनी बोली- बांके बिहारी मंदिर के आसपास कॉरिडोर निर्माण के बाद धार्मिक पर्यटन में होगी वृद्धि

करीब 71 हजार बार देखा जा चुका है UP Police के ये ट्वीट
उत्तर प्रदेश पुलिस के इस ट्वीट को करीब 71 हजार बार देखा जा चुका है। इसे अब तक 1100 से ज्यादा लाइक और 386 बार रीट्वीट किया जा चुका है। सिनेमाघरों में धमाल मचाने वाली फिल्म 'RRR' ने हाल ही में अमेरिका के लॉस एंजिलिस में गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में अपने लोकप्रिय गीत ‘नाटु नाटु' के लिए सर्वश्रेष्ठ ‘ओरिजिनल सॉन्ग-मोशन पिक्चर' श्रेणी में पुरस्कार जीतकर इतिहास रच दिया था। इस श्रेणी में ‘नाटु नाटु' ने टेलर स्विफ्ट के गीत ‘कैरोलिना', ग्रेगोरी मान के ‘चाओ पापा', लेडी गागा के ‘होल्ड माय हैंड', फिल्म ‘ब्लैक पैंथर:वकांडा फॉरएवर' के गीत ‘लिफ्ट मी अप' को मात दी।

PunjabKesari
ये भी पढ़े...Makar Sankranti के दूसरे दिन भी संगम में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, लगा रहे आस्था की डुबकी, देखें तस्वीरें...

Natu Natu'का चयन हमने जन जागरूकता के लिए किया- प्रशांत कुमार
अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि इस गीत ने सड़क सुरक्षा अभियान के लिए एक आकर्षक नारा तैयार करने में मदद की। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर किए जा रहे प्रयोग उत्तर प्रदेश पुलिस की जागरूकता की मुहिम का हिस्सा है और इसमें लोगों की रुचि बढ़ी है। ‘नाटु नाटु' को अपनी आवाज देने वाले पार्श्व गायक राहुल सिप्लिगुंज ने सड़क सुरक्षा के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा गाने का उपयोग करने के लिए ट्वीट करके धन्यवाद दिया। उत्तर प्रदेश पुलिस के सोशल मीडिया सेंटर के प्रभारी अपर पुलिस अधीक्षक राहुल श्रीवास्तव से संपर्क करने पर उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘नाटु नाटु का चयन हमने जन जागरूकता के लिए किया। हम यातायात नियमों के बारे में लोगों में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए लोकप्रिय बॉलीवुड गानों का इस्तेमाल कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का यह प्रयोग उत्तर प्रदेश पुलिस को नयी ताकत दे रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static