UP: फिर तोड़ी गई अंबेडकर की प्रतिमा, आक्रोशित लोगों ने बेहट-सहारनपुर मार्ग पर लगाया जाम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 03:18 PM (IST)

सहारनपुरः उत्तर प्रदेश में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक मामला शांत भी नहीं होता कि दूसरी घटनाएं सामने आ जाती हैं। अब सहारनपुर में अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। वहीं मूर्ति तोड़े जाने से आक्रोशित लोगों ने बेहट-सहारनपुर मार्ग पर जाम लगा दिया।

मामला सहारनपुर के बेहट थानाक्षेत्र का है। यहां शरारती तत्वों ने घुना बस स्टैंड पर अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस बात की खबर मिलते ही आसपास के लोगों में रोष फैल गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। गुस्साए लोग हाथों में लाठी-डंडे लेकर सड़क पर उतर आए और जमकर हंगामा किया। लोगों ने बेहट-सहारनपुर मार्ग पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों की मांग है कि जल्द से जल्द नई मूर्ति लगवाई जाए। फिलहाल पुलिस ने नई मूर्ति लगवाने का आश्वासन दिया है। साथ ही पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

अंबेडकर की मूर्ति पर प्रहार समूचे संविधान पर कुठाराघात: सपा 
वहीं इस मामले पर ट्वीट कर समाजवादी पार्टी ने कहा कि सहारनपुर में बाबा साहेब अंबेडकर जी की मूर्ति पर प्रहार समूचे संविधान पर कुठाराघात है!। बीजेपी सरकार में ‘संविधान निर्माता’ पर हमले कब तक जारी रहेंगे? आरक्षण से नफरत करने वाली सत्ता पोषक विचाधारा का ये परिणाम है। साथ ही उन्होंने कहा कि दोषियों पर कठोर कार्रवाई हो।

Deepika Rajput