मरीज लेकर आने पर ऐम्बुलेंस चालको को मिलता है कमीशन, डॉक्टर ने किया खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 07:16 PM (IST)

मऊ: उत्तर प्रदेश सरकार जहां एक तरफ मरीजों के लिए मुफ्त ऐम्बुलेंस सेवा मुहैया कराई है तो वही दूसरी तरफ प्राइवेट ऐम्बुलेंस द्वारा मरीज़ो को प्राइवेट अस्पताल में लाने के लिए कमीशन दिया जाता है, हालांकि ये हम नही कह रहे है बल्कि हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ एके गुप्ता ने खुद मीडिया के कैमरे के सामने कही है ।

बता दें कि मऊ के पुरानी तहसील पर स्थित श्री सिद्धि विनायक अस्पताल के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ एके गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि यहां पर एक संजय सिंह है जो ऐम्बुलेंस चलवाते है।  एक ऐम्बुलेंस चालक द्वारा कमीशन मांगा गया लेकिन हमने कमीशन देने से जब इनकार कर दिया तो हमसे कहा कि सब अस्पताल वाले हमे कमीशन देते है अगर आप नही देंगे तो समझा देंगे । फिलहाल इस मामले में डॉ एके गुप्ता ने इस मामले की शिकायत आईएमए में कर दिया गया है ।

डॉ एके गुप्ता ने बताया कि जनपद में जितने भी अस्पताल या क्लिनिक है ,सभी जगहों पर ऐम्बुलेंस चालको का मरीज लेकर आने पर कमीशन दिया जाता है । हमारे यहां पर एक ऐम्बुलेंस चालक द्वारा कमीशन मांगा गया। डॉक्टर ने कहा कि हमारे अस्पताल में कमीशन नही चलता है तो उस ऐम्बुलेंस चालक ने कहा कि सभी अस्पताल वाले कमीशन देते है। अगर आप नही देंगे तो समझा देंगे । साथ ही कहा कि जब अस्पताल में कोई मरीज़ आता है तो तुरंत अस्पताल कर्मी मरीज़ की 20-25 हजार की बिल बना देते है। ऐम्बुलेंस चालको द्वारा मरीज़ो को लाने पर चालको को कमीशन देना होता है इसलिए इतना ज़्यादा पैसा मरीज़ो के नाम लिख दिया जाता है । जनपद में खुलेआम इस तरह की लूट ऐम्बुलेंस और डॉक्टरों के द्वारा किया जा रहा है लेकिन जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग इस मामले में मौन है ।

वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सतीश चंद्र सिंह ने बताया कि आपके द्वारा जो प्रकरण बताया जा रहा है उसकी मैं अपने स्तर से जांच कराऊंगा अगर कोई इस प्रकार का प्रकरण सामने आता है तो निश्चित रूप से कार्यवाई की जाएगी ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static