योगीराज में एम्बुलेंस बीमार, मरीज कंधों और ठेलों पर जाने को मजबूर

punjabkesari.in Sunday, Dec 01, 2019 - 04:55 PM (IST)

श्रावस्ती: उत्तर प्रदेश योगी सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद श्रावस्ती स्वास्थ्य विभाग में एम्बुलेंस की कमी होने से यहां के मरीजों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। अब आप चाहे 102 डायल करें या 108 आप को एम्बुलेंस नहीं मिलने वाली है। मजबूरन आप को अपने मरीज़ को अपने साधन से ही अस्पताल पहुंचाना होगा। अगर आप गरीब हैं तो अपने कंधों पर ठेलों पर अपने मरीज़ का बोझ ढ़ोना पड़ सकता है।

बता दें कि श्रावस्ती जनपद का यही हाल है। जब कि प्रदेश के 8 सबसे पिछड़े जिलों में श्रावस्ती का भी शुमार होता है। जहां पर स्वास्थ्य और शिक्षा पर विशेष ध्यान देना है। लेकिन यहां का स्वास्थ्य विभाग खुद बीमार नज़र आ रहा है। आइये आज आप को जिला अस्पताल की दो तस्वीरे दिखाते हैं जिसमे एक तरफ कुछ तीमारदार अपने मरीज़ों को अपने कांधे पर लिए अस्पताल पहुंचे तो कोई ठेलिया से मरीज़ को लेकर आया। वंही दूसरी तसवीर इसी जिला अस्पताल के पीछे की जहां दर्जनों की सँख्या में एम्बुलेंस खराब पड़ी है। इस हालत में मरीज़ को किस तरह अस्पताल पहुंचाया जाए।

मीडिया के रियलिटी चेक की खबर सुनते ही सीएमओ बी.के. सिंह भी स्पॉट पर आ धमके और मीडिया से मुखातिब होकर बोले के यहाँ एम्बुलेंस पर्याप्त है ये एम्बुलेंस खराब पड़ी है। इनको सही कराया जाएगा। अरे साहब अगर आपके पास एम्बुलेंस पर्याप्त होती तो मरीज़ों को अस्पताल कंधे और ठेलियों से ना आना पड़ता। अब सवाल ये उठता है इस हालत में कैसे सुधरेंगी यहां की स्वास्थ्य सेवाएं जहां का खुद स्वास्थ विभाग बीमार नज़र आ रहा है।

 

 

Ajay kumar