अमेठी: दबंगों और पुलिस कार्य प्रणाली से आहत होकर धरने पर बैठा सेना का जवान

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 02:43 PM (IST)

अमेठी: दबंगों से परेशान और पुलिस कार्य प्रणाली से आहत होकर सेना का जवान अपनी पत्नी और बच्चे के साथ धरने पर बैठ गया है। जवान का आरोप है कि दबंगों ने जमीन पर कब्जा कर उसके बीवी-बच्चे को जान से मारने की धमकी दी है।

जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र संग्रामपुर के गांव कनू केवलापुर निवासी बृजेश कुमार दूबे 40 राष्ट्रीय रायफल डोगरा रेजीमेंट जम्मू के पूंछ में तैनात है। शुक्रवार को फौजी बृजेश कुमार दूबे अपनी पत्नी और ब‘चे के साथ तहसील परिसर पहुंचे और धरने पर बैठ गए। फौजी ने उ‘चाधिकारियों को शिकायती पत्र देकर आरोप लगाया है कि खाता संख्या 81 और 814 उनके नाम दर्ज है। हदबरारी कराने के बाद बृजेश ने उक्त जमीन पर छप्पर रखा है। आरोप है कि गांव का दलित परिवार उक्त भूमि और छप्पर पर जाने से रोकता है।

बीवी और बच्चाें काे मारने की धमकी दे रहे दंबंग
जवान ने बताया कि दबंग लोग हमारी बीवी और ब‘चे को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। हम क्या करें? हम डीएम को एप्लीकेशन दे चुके है। एसडीएम से दो बार मिल चुके और आज तीसरी बार आया हूं। एसओ और सीओ से भी मिल चुका। आश्वासन मिला की राजस्व की टीम जाए तभी कब्जा कराऊंगा। राजस्व टीम बोलती है। आप सिविल कोर्ट जाईए। जवान ने बताया कि मैं बार्डर पर ड्यूटी करता हूं लेकिन यहां प्रशासन हमारी जमीन की सुरक्षा नहीं कर पा रहा है।

उक्त लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज 
बृजेश की शिकायत के बाद संग्रामपुर पुलिस ने उक्त लोगों के विरुद्ध मुकदमा भी दर्ज किया है। फौजी बृजेश ने एसडीएम, सीओ से उक्त मालिकाना हक की जमीन पर कब्जा कराए जाने तथा एससी-एसटी के फर्जी मुकदमे में फंसाकर जमीन को हड़पने से बचाए जाने की मांग की है। फौजी के तहसील परिसर में धरने पर बैठने के बाद हड़कंप मच गया।

SDM ने प्रकरण का निस्तारण कराने का दिया निर्देश 
एडीएम की ओर से टीम गठित कर तत्काल मौके पर जाकर प्रकरण का निस्तारण कराने का निर्देश देने तथा किसी प्रकार का फर्जी मुकदमा दर्ज नहीं होने के आश्वासन के बाद फौजी धरना समाप्त कर टीम के साथ मौके पर गया। एसडीएम योगेंद्र सिंह ने बताया कि बैनामे की भूमि पर काबिज होने का मामला है जिसका वाद चल रहा है। राजस्व और पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static