अमेठीः निर्माण कार्याें में भ्रष्टाचार काे लेकर CMO ने स्मृति ईरानी को लिखा पत्र

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 01:51 PM (IST)

अमेठी: उत्तर प्रदेश का जनपद अमेठी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का संसदीय क्षेत्र है। यहां नवनिर्मित सीएमओ कार्यालय में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। जिसको लेकर अमेठी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) ने अमेठी सांसद स्मृति ईरानी के निजी सचिव समेत सूबे के स्वास्थ्य मंत्री, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और प्रमुख सचिव को मामले की जांच कराने के लिए पत्र लिखा है।

बता दें कि अमेठी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) राजेश मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि जनवरी 2017 से सीएमओ कार्यालय का निर्माण कार्य शुरू हुआ था जो 3 साल समाप्त होने पर भी अभी तक पूरा नहीं हुआ है। इस कार्य को राजकीय निर्माण निगम इकाई रायबरेली ने शुरू किया। उन्होंने बताया कि सीएमओ कार्यालय के लिए 3 करोड़ 4 लाख रुपए का भुगतान भी हो चुका है। माननीय प्रधानमंत्री द्वारा 3 मार्च 2019 को लोकार्पण भी किया जा चुका है लेकिन आज तक ना तो निर्माण कार्य पूरा हुआ है ना ही कहीं पुताई ढंग से हुई है।

मानक के अनुरूप नहीं किया जा रहा कार्य: CMO
सीएमओ ने राजकीय निर्माण निगम पर आरोप लगाया है कि पूरे कार्यालय में कहीं भी मानक के अनुरूप कार्य नहीं किया जा रहा है। जिसको लेकर कार्यदाई संस्था को कई बार पत्र लिखकर चेतावनी भी दी गई लेकिन कार्यदाई संस्था ने अब तक काम पूरा नहीं कराया साथ ही पूरे मामले पर लापरवाही बरती है। इसलिए अमेठी सांसद के साथ माननीय स्वास्थ्य मंत्री, प्रमुख सचिव औऱ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को पत्र लिखा गया है कि पूरे मामले पर जांच कर कठोर कार्यवाही की जाए।

Ajay kumar